ना ऋतुराज-ना अभिषेक, शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करेगा ये खिलाड़ी, T20 में 50 की औसत से कूटता है रन

CricketSports
Google news

जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तान शुभमन गिल के साथ टीम इंडिया (IND vs ZIM) के लिए कौन ओपनिंग करेगा? ये एक सवाल है जो इस वक्त भारतीय क्रिकेट फैंस के दिल में चल रहा है। इस श्रृंखला के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने कई सलामी बल्लेबाजों को मौका दिया है। ऐसे में टीम की सलामी जोड़ी को लेकर भारतीय प्रशंसक असमंजस में पड़ गए हैं। इस बीच 22 साल के खिलाड़ी को IND vs ZIM सीरीज में शुभमन गिल का जोड़ीदार माना जा रहा है।

IND vs ZIM: शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करेगा ये खिलाड़ी!

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए कमर कस ली है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म हो जाने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे पर आराम दिया है।

दूसरी ओर, रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि, हिटमैन के इस फॉर्मेट को छोड़ने के बाद टीम की ओपनिंग जोड़ी पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।

इस कड़ी में फैंस के दिलों में सवाल उठ रहा है कि IND vs ZIM टी20 सीरीज में भारत की सलामी जोड़ी कैसी होगी? कप्तान शुभमन गिल के अलावा अभिषेक शर्मा, साई सुदर्शन और ऋतुराज गायकवाड टीम के ओपनर होंगे।

ऐसी हो सकती है टीम सलामी जोड़ी

गौरतलब है कि IND vs ZIM पहले टी20 मैच के लिए शुभमन गिल के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज का विकल्प साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा है। क्योंकि अटकलें हैं कि ऋतुराज गायकवाड तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं।

ऐसे में साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा के बीच शुभमन गिल की होड़ लग गई है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि 22 वर्षीय बल्लेबाज साई सुदर्शन उनके साथ ओपनिंग के लिए आ सकते हैं।

दरअसल, आईपीएल के मंच पर शुभमन गिल और साई सुदर्शन एक साथ ओपनिंग कर चुके हैं। ऐसे में कप्तान उन्हें अभिषेक शर्मा से पहले तरजीह दे सकते हैं।

ऐसा रहा है प्रदर्शन

आईपीएल के दौरान साई सुदर्शन की शुभमन गिल के साथ कई बड़ी साझेदारियां हुई हैं। आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के आखिरी मुकाबले में साई सुदर्शन और शुभमन गिल के साथ 210 रन की बड़ी साझेदारी हुई थी।

ऐसे में शुभमन गिल पहले मैच में साई सुदर्शन को मौका दे टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश करेंगे। हालांकि, यदि ऐसा होता है तो अभिषेक शर्मा को अपने डेब्यू के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

आईपीएल 2024 में अभिषेक शर्मा का बल्ला जमकर गरजा था। 16 मुकाबलों की 16 पारियों में उन्होंने 204 के स्ट्राइक रेट और 32.27 की औसत से 484 रन बनाए थे।

अचानक चमकी किस्मत

अभिषेक शर्मा के इस प्रदर्शन से प्रभावित होकर ही भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम इंडिया में जगह दी। दूसरी ओर, साई सुदर्शन सिलेक्टर्स की पहली पसंद नहीं थे।

युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के शुरुआती दो मुकाबले से बाहर हो जाने के बाद साई सुदर्शन को जिम्बाब्वे दौरे पर मौका मिला। लिहाजा, वह पहले दो मुकाबले के लिए ही उपलब्ध रहेंगे।

IND vs ZIM तीसरे टी20 मैच में यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे के टीम से वापिस जुड़ने के बाद उन्हें बाहर होना पड़ेगा। उनके अलावा जितेश शर्मा और हर्षित राणा का भी टीम से पत्ता कट जाएगा।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।