T20 वर्ल्ड कप जिताने वाला चैंपियंस ट्रॉफी से होगा बाहर, रोहित शर्मा इस हरकत से हो चुके हैं खफा

CricketSports
Google news

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम ने बारबाडोस की धर्ती पर इतिहास रच दिया. मेन इन ब्लू ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से रौंद कर टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. टीम के सभी खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में शानदार खेल दिखाया और हर विभाग में खरे उतरे।

अब रोहित एंड कंपनी की निगाहें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर टिकी हुई है, जो अगले साल पाकिस्तान में खेली जाएगी. माना जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए रोहित अपने सबसे अहम खिलाड़ी को बाहर कर देंगे, जिसने टी-20 विश्व कप 2024 में भारत की जीत में अहम योगदान निभाया।

Rohit Sharma इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर!

जूनियर और सीनियर खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया ने विश्व कप 2024 में अपने प्रदर्शन से कमाल कर दिया. रोहित ने इस प्रतियोगिता में सूर्यकुमार यादव को भरपूर मौका दिया.

उन्होंने भी मौके के भुनाया और टीम के लिए कई मौके पर रन बनाए. लेकिन सूर्या को आगामी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए नज़रअंदाज़ किया जा सकता है.

दरअसल वनडे में सूर्या का प्रदर्शन खासा निराशजनक रहा है. वे टी-20 में कमाल की बल्लेबाज़ी करते हैं. लेकिन वनडे में उनका आंकड़ा बेहद ही खराब है.

विश्व कप 2023 में किया खराब प्रदर्शन

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सूर्या पर वनडे विश्व कप 2023 में भरोसा जताते हुए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया, जबकि वनडे विश्व कप से ठीक पहले सूर्या अपने आखिरी तीन मुकाबले में गोल्डेन डक का शिकार हुए थे.

वनडे विश्व कप में सूर्या को 7 मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला. उन्होंने 7 मैच में 17.66 की औसत के साथ 106 रनों को अपने नाम किया. इस दौरान उनके बल्ले से 1 भी अर्धशतक नहीं निकला. इस लिहाज़ से भारतीय कप्तान, सूर्या को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में मौका नहीं देना चाहेंगे.

वनडे में खराब आंकड़े

भारत के लिए अब तक सूर्यकुमार यादव ने 37 वनडे मुकाबले खेलते हुए 25.76 की औसत के साथ 773 रनों को अपने नाम किया था. इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला.

वहीं टी-20 में उनका आंकड़ा शानदार है. उन्होंने खेले गए 68 टी-20 मैच में 43.33 की औसत और 167.74 के स्ट्राइक रेट के साथ 2340 रनों को अपने नाम किया है.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।