T20 में नहीं खलेगी विराट कोहली की कमी, नंबर-3 पर फिक्स हुई इस 22 साल के खिलाड़ी की जगह, लगाता है लंबे-लबे छक्के

SportsCricket
Google news

भारतीय टी-20 टीम से विराट कोहली ने संन्यास का ऐलान कर दिया. टी-20 विश्व कप 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli)ने भारतीय टीम के लिए वन मैन आर्मी का किरदार प्ले किया था. उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाया था।

हालांकि अब उनके संन्यास के बाद सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर कौन बल्लेबाज़ टी-20 में उनकी जगह लेग? ये सवाल सभी के मन में उठ रहा है. लेकिन हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो भविष्य में विराट की जगह भारतीय टीम में नंबर 3 पर लेगा. ये खिलाड़ी अपने विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए भी जाना जाता है।

14 साल का सफर हो गया खत्म

विराट ने अपने टी-20 करियर का आगाज़ ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हरारे क्रिकेट मैदान पर साल 2010 में किया था. लगभग 14 साल बाद विराट ने टी-20 प्रारूप से दूरी बना ली है.

उन्होंने अपने टी-20 करियर में न जाने कई मैच भारत को जीताए हैं. अक्सर विराट भारतीय टीम के लिए संकटमोचन का काम करते थे.

ऐसे में अब उनकी जगह पर किस बल्लेबाज़ को भारतीय टीम में जगह मिलेगी? ये बड़ा सवाल है. हालांकि भारतीय टीम में एक उभरता हुआ सितारा मौजूद है, जो कोहली की कमी को खलने नहीं देगा.

इस बल्लेबाज़ को मिल सकती है ज़िम्मेदारी

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के बाएं हाथ के उभरते हुए बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi jaisawal)की, जिन्हें विराट की जगह पर शामिल किया जा सकता है.

22 वर्षीय जायसवाल ने अब तक अपने 1 साल के इंटरनेशनल करियर में शानदार प्रदर्शन किया है. वैसे तो उनकी गिनती सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर की जाती है, लेकिन वो विराट की जगह टी-20 फॉर्मेट में नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं.

जायसवाल को टी-20 विश्व कप 2024 का हिस्सा बनाया गया था. लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला. जायसवाल ने आईपीएल 2024 में भी 15 मैच में 435 रनों को अपने नाम किया था.

करते हैं विस्फोटक बल्लेबाज़ी

जायसवाल ने अब तक भारत के लिए 9 टेस्ट मैच में 1028 रन बनाए है. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पांच मैच की टी-20 सीरीज़ में दो बार दोहरा शतक जमा कर इस बात को साबित कर दिया कि वो बड़े मैच के खिलाड़ी हैं.

वहीं अब तक 17 टी-20 मैच में जायसवाल के बल्ले से 161.94 के स्ट्राइक रेट के साथ 502 रन निकले हैं.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।