पंजाब पुलिस के अधिकारियों को DGP ने दिए सख्त आदेश, जनता को मिलेगी सहूलियत; जानें क्या कहा

PunjabNational

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने पुलिस अधिकारी को जनता की समस्याएं सुनने का निर्देश दिया है। इसके लिए उन्होंने सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक सभी अधिकारियों को अपने कार्यालय में रहने का निर्देश दिया है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव ने पुलिस अधिकारियों के लिए सख्त आदेश जारी किए हैं। उनके इस आदेश के बाद आम लोगों को काफी सहूलियत होगी। दरअसल, रविवार को डीजीपी ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) से लेकर थाना प्रभारियों (SHO) तक सभी को जनता की शिकायतों का समाधान करने के लिए कार्य दिवसों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक अपने कार्यालयों में उपस्थित रहने का निर्देश दिया। इसके साथ ही अलग-अलग वरिष्ठ अधिकारियों को अलग-अलग दिन जनता की शिकायतें सुनने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

डीजीपी ने क्या आदेश दिया

डीजीपी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “सार्वजनिक शिकायतों के निवारण के लिए सभी रेंज के एडीजीपी, पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक, पुलिस आयुक्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और अन्य को सभी कार्य दिवसों पर सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक अपने कार्यालयों में उपलब्ध रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।” उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस मुख्यालय में विशेष डीजीपी और अतिरिक्त डीजीपी रैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को नागरिकों से मिलने और उनकी शिकायतों के हल की खातिर उपलब्ध रहने के लिए दिन तय किए गए हैं।

इन वरिष्ठ अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

विशेष पुलिस महानिदेशक (कल्याण) ईश्वर सिंह को सोमवार को जनता की शिकायतें सुनने का काम सौंपा गया है। इसी तरह एडीजीपी सुरक्षा एसएस श्रीवास्तव मंगलवार को, एडीजीपी (यातायात) एएस राय बुधवार को, एडीजीपी (प्रोविजनिंग) जी नागेश्वर राव बृहस्पतिवार को और विशेष डीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) अर्पित शुक्ला शुक्रवार को कार्यालय में उपलब्ध रहेंगे। ‘नागरिकों की आसान पहुंच’ को जन-केंद्रित पुलिस व्यवस्था का एक महत्वपूर्ण घटक बताते हुए डीजीपी यादव ने अधिकारियों से फोन पर उपलब्ध रहने और आम जनता के मुद्दों को सुनने और उन्हें हल करने के लिए भी कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।