भीषण गर्मी के मद्देनजर बिहार के सभी स्कूल 15 जून तक बंद

EducationBihar
Google news

बिहार में भीषण गर्मी और हिटवेव का ‘कहर’ देखने को मिल रहा है। राज्य का तापमान दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। इधर मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राज्य सरकार ने बिहार के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। आज राज्य के सभी स्कूल खुले थे। शाम को बिहार शिक्षा विभाग ने स्कूलों की छुट्टी का ऐलान कर दिया।

Screenshot 20240610 194038 Drive

15 जून तक के लिए सभी स्कूल बंद

राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को आगामी 15 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट को देखते हुए शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है। इस दौरान स्कूलों में शिक्षकों की भी छुट्टी रहेगी। शिक्षा विभाग के आदेश से बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों को भी राहत मिली है। बता दें, इस आदेश से पहले छुट्टी में भी शिक्षकों के स्कूल जाना पड़ रहा था।

मौसम विभाग का 13 जिलों के लिए रेड अलर्ट

माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग ने यह आदेश कई जिलों में बच्चों की तबीयत खराब होने के बाद लिया है। दरअसल बिहार में 13 जिलों में भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया था। इसके बाद भी बिहार के सभी सरकारी स्कूल में पढ़ाई शुरू हो गई है। आज भीषण गर्मी की वजह से कई जिलों के स्कूलों में बच्चों की तबीयत ख़राब हो गई।

गर्मी से इन जगहों के स्कूल में बच्चों की तबीयत खराब

भीषण गर्मी की वजह से पटना के बिहटा में एक बच्चा, बांका में पांच बच्चे, शेखपुरा में 6, छपरा, बक्सर और डुमरा में एक-एक बच्चे की तबीयत खराब हुई। बता दें जिन जिलों में बच्चों की तबीयत खराब हुई, वहां का तापमान 40 डिग्री के पार है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।