बिहार में स्कूल खुलते ही फिर शुरू हुआ बच्चों के बेहोश होने का सिलसिला, शेखपुरा में प्रचंड गर्मी से आधा दर्जन बच्चों की बिगड़ी तबियत

SheikhpuraBiharEducation

8 जून तक मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद बिहार के स्कूलों में प्रचंड गर्मी को लेकर दिए गए छुट्टी के समाप्ति के बाद सोमवार को बिहार भर में स्कूलों को खोल दिया गया। हालाँकि स्कूलों के खुलते ही बच्चों के बेहोश होने और बीमार होने की खबरें फिर से आने लगी। शेखपुरा के बरबीघा प्रखंड के तीन स्कूलों में बच्चों के बीमार होने की सूचना है। वही शेखपुरा सदर प्रखंड में भी बच्चे बेहोश हो गए।

इसको लेकर पूछे जाने पर बरबीघा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रविंद्र कुमार राय ने बताया कि बरबीघा प्रखंड के मध्य विद्यालय उखदी , कन्या प्राथमिक विद्यालय सर्वा और जगदंबा उच्च विद्यालय सामस में बच्चे बेहोश हुए। उनको स्थानीय स्तर पर इलाज कराने के बाद घर भेज दिया गया है। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। उधर, मध्य विद्यालय उखदी के प्रधानाध्यापक रोहित कुमार ने बताया कि 9:30 बजे क्लास में अचानक बच्चे बेहोश होने लगे। इसमें आठवीं क्लास की छात्रा प्रीति कुमारी, तीसरी क्लास का छात्र सतपाल कुमार और छठी क्लास का छात्र सचिन कुमार का नाम शामिल है।

उन्होंने बताया कि बच्चे क्लास में पढ़ाई कर रहे थे। इसी दौरान बिजली कट गई और बिजली कटने के बाद उमस और प्रचंड गर्मी से बच्चे परेशान होने लगे। इसी में कुछ बच्चे बेहोश हो गए। स्थानीय स्तर पर बच्चों का इलाज कराया गया और सभी बच्चों को घर भेज दिया गया है। सभी बच्चों की स्थिति चिकित्सक ने खतरे से बाहर बताया है।

इस संबंध में कन्या मध्य विद्यालय सर्वा के प्रधानाध्यापक विनय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 10:00 बजे के बाद जब कक्षा चल रहा था तो सभी बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। वही उमस और गर्मी से आठवीं कक्षा की छात्रा प्रियंका कुमारी और छठी क्लास की छात्रा मुस्कान कुमारी बेहोश हो गई। स्थानीय स्तर पर पानी का छींटा मारकर प्रियंका को होश में लाया गया। परंतु मुस्कान को होश नहीं आया तो उसके माता को बुलाकर उसे इलाज के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।