स्कूल खुलने के पहले ही दिन धनरूआ में दो छात्राएं बेहोश, शिक्षा विभाग ने 15 जून तक सभी स्कूलों को किया बंद

BiharPatna

राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी में इन दिनों भीषण गर्मी देखने को मिल रही है. इस बीच गर्मी छुट्टी के बाद सरकारी विद्यालयों को सोमवार से खोल दिया गया था. पहले ही दिन धनरूआ प्रखंड के शंकरपुर मध्य विद्यालय में भीषण गर्मी से क्लास रूम में ही तीन छात्राएं बेहोश होकर गिर गई है. जैसे ही खबर परिजनों को मिली, गांव के सभी लोग उनके साथ स्कूल पहुंच गए और सरकार से स्कूल बंद करने की मांग करने लगें।

तीन छात्राएं हुई बेहोश: शंकरपुर मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार ने बताया कि आठवीं कक्षा की बेबी कुमारी और छठी कक्षा की पूजा कुमारी अचानक कक्षा में बेहोश होकर गिर गई हैं. उन्हें पानी छिड़ककर उठाया गया. फिर ओआरएस का घोल दिया गया, जिसके बाद वो बिल्कुल ठीक हैं।

“शंकरपुर मध्य विद्यालय में पढ़ाई के दौरान कक्षा में दो छात्राएं चक्कर खाकर गिर गई थी, जिसे आनन फानन में पानी छिड़कर होश में लाया गया और ओआरएस का घोल पिलाया गया, दोनों अभी स्वस्थ हैं.”-रविंद्र कुमार, प्रधानाचार्य, शंकरपुर मध्य विद्यालय धनरूआ

बिहार में 15 जून तक स्कूल बंद: बिहार में बीते कल स्कूल खुलने के बाद कई छात्र-छात्राओं के बेहोश होने की खबर सामने आई है. जिसके बाद मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए शिक्षा विभाग ने सभी जिला के विद्यालयों को 15 जून तक बंद रखने का निर्देश दिया है. साथ ही शिक्षा विभाग ने यह भी कहा है कि सभी छात्रों के साथ शिक्षक भी छुट्टी पर रहेंगे. बता दें कि इस बार ग्रीष्मावकाश में भी शिक्षकों को छुट्टी नहीं मिली थी. ऐसे में अब, जब इस अवधि में शिक्षकों को छुट्टी दी गई है तो वो खुश नजर आ रहे हैं।

See also  21 मई को PM नरेंद्र मोदी का बिहार दौरा, इन अफसरों की लगाई गई ड्यूटी, जनसभा को करेंगे संबोधित

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।