77 साल के हुए लालू यादव, पटना में परिवार के साथ काटा केक, बच्चों ने इस अंदाज में किया बर्थडे सिलिब्रेट

BiharPatna

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. देर रात उन्होंने परिवार के लोगों के साथ केक काटा है. देर रात परिवार के लोगों ने के काटकर उनके साथ जन्मदिन मनाया. लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और बेटी रोहिणी आचार्य ने लालू के साथ केक काटा और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

गोपालगंज में हुआ जन्म: लालू यादव का 11 जून 1948 को गोपालगंज के फुलवरिया गांव में जन्म हुआ था. लालू के जन्मदिन का इंतजार उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों को विशेष रूप से रहता है. वहीं रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को जन्मदिन पर बधाई देते हुए एक्स पर लिखा “आप जैसे विराट व्यक्तित्व की बेटी होना मेरा सौभाग्य है, बचपन से ही आपने मुझे जीवन को जीने, इंसानियत, प्यार, त्याग और मेहनत का सच्चा मतलब सिखाया है. मैं आपकी गोद में खेली, आपकी उंगली पकड़कर चलना सीखी, यही मेरे हिस्से का दैवीय आशीर्वाद है, आपको जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं पापा.”

बच्चों के साथ खुश दिखे लालू: रोहिणी आचार्य ने दो फोटो और एक वीडियो पोस्ट किया है. एक फोटो में लालू प्रसाद यादव रोहिणी आचार्य को आशीर्वाद दे रहे हैं, जबकि एक फोटो में लालू प्रसाद यादव अपनी पोती और तेजस्वी यादव की बेटी कात्यायनी के साथ एक नातिन को गोद में लिए हुए नजर आ रहे हैं।

कैसा रहा लालू का करियर?: लालू प्रसाद यादव का राजनीतिक करियर चार दशकों से भी ज्यादा लंबा और दिलचस्प रहा है. वे पहली बार 1977 में बिहार की छपरा सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे, जहां से उनके विधानमंडल के सफर की शुरुआत हुई. चुनावी हार के बीच भी लालू यादव राजनीति में एक अहम रोल में बने रहे. लालू यादव ने अपने पूरे करियर के दौरान, विधायक, मुख्यमंत्री, लोकसभा और राज्यसभा दोनों के सदस्य सहित कई पदों पर काम किया है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।