न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से गदगद दिखे राशिद खान, बताया टी20 क्रिकेट का सबसे महान प्रदर्शन

T20 World Cup 2024CricketSports

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने शनिवार को न्यूजीलैंड को करारी मात दी है. इस जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान गदगद दिखे. राशिद खान ने इस जीत को टीम के सबसे महान प्रदर्शनों में से एक बताया. इसके साथ ही राशिद खान ने खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन की प्रशंसा की।

https://x.com/ICC/status/1799273266676187469

रशीद ने मैच के बाद कहा, ‘विशेष रूप से एक बड़ी टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में यह हमारे सबसे महान प्रदर्शनों में से एक है. यह सब टीम का शानदार प्रयास है. यह सिर्फ गेंदबाजी के बारे में नहीं है. यह बल्लेबाजी है, जिस तरह से इब्राहिम ज़ादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने फिर से शुरुआत की…विकेट पर रन बनाना आसान नहीं था. लेकिन जिस तरह से उन्होंने खेला, उन्होंने जब सात से नौ ओवर तक उनके पास कुछ डॉट गेंदें थीं तो उन्होंने शुरुआत में अपने विकेट नहीं फेंके, मुझे लगता है कि यही वह समय था जब उन्होंने इसे गहराई तक ले जाने के बारे में सोचा और कुल मिलाकर यह एक शानदार प्रयास था, अफगानिस्तान के लिए यह एक शानदार जीत है. इस टीम का नेतृत्व करना और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतना बहुत अच्छा लग रहा है।

राशिद ने आगे कहा कि अफगानी बल्लेबाजी प्रयास को उनके गेंदबाजों के असाधारण प्रदर्शन से मदद मिली. हाथ की चोट के कारण मुजीब उर रहमान की अनुपस्थिति के बावजूद, गेंदबाजी इकाई ने मौके का फायदा उठाया. उन्होंने कहा, “यह कुछ ऐसा है जिस पर हमने प्रतियोगिता में आने से पहले चर्चा की है. ‘इस ट्रैक पर हम चाहे 160-170 के आसपास भी स्कोर करें, हमारे पास मौजूद गेंदबाजी इकाई के साथ, हम प्रतिद्वंद्वी को कड़ी चुनौती देंगे. हम जानते थे कि विकेट में गेंदबाजों के लिए समर्थन था. जब तक हम चीजों को सरल रखते हैं और हिट करते हैं लगातार सही क्षेत्र, यह हमारे लिए अधिक प्रभावी होने वाला था और वही हुआ।

राशिद ने कहा, ‘स्पिनरों और विशेष रूप से सीमर्स, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी शुरू की और फिर नबी ने दूसरा ओवर किया – इसने हमें स्पिनरों के लिए एक बहुत ही सकारात्मक संकेत दिया कि गेंद टर्न कर रही है. ओस थी लेकिन फिर भी कसी हुई गेंदबाजी, विकेट टू विकेट, और एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमारे पास जो कौशल है, अगर हम अपने कौशल का उपयोग संभावना के अनुसार करते हैं, तो प्रतिद्वंद्वी के लिए 160 का स्कोर बनाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अफगान टीम की श्रेष्ठता को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हुए स्वीकार किया कि उनकी टीम हर विभाग में पिछड़ गई है. उन्होंने अफगान बल्लेबाजों की सराहना की और न्यूजीलैंड के प्रदर्शन पर अपनी निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा, “सबसे पहले, अफगानिस्तान को बधाई, उन्होंने खेल के सभी पहलुओं में हमें मात दी।

बता दें, इस जीत के साथ अफगानिस्तान लगातार दूसरी जीत हासिल करते हुए ग्रुप सी में शीर्ष पर पहुंच गया. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड टीम को सुपर आठ के लिए क्वालीफाई करने की कठिन राह का सामना करना पड़ रहा है, जो वर्तमान में -4.200 के नेट रन रेट के साथ तालिका में सबसे नीचे है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका आगामी मैच महत्वपूर्ण है, खासकर अगर सह-मेजबान अपने अगले गेम में युगांडा को हराने में कामयाब हो जाते हैं, तो न्यूजीलैंड की संभावनाएं और भी जटिल हो जाएंगी।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।