जम्मू-कश्मीर में हमले के पीछे पाकिस्तान कनेक्शन, लश्कर-ए-तैयबा ने की फायरिंग

CrimeNationalTrendingViral News

जम्मू-कश्मीर के रियासी में यात्री बस पर हुए आतंकवादी हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है. हमला उस बस पर किया गया, जो शिव खोड़ी से लौट रही थी. बस में सवार सभी तीर्थयात्री शिव खोड़ी में भोले बाबा के दर्शन के लिए गए थे और वापस कटरा लौट रहे थे. हमले में 9 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए. दहशतगर्दों ने 30 से 40 राउंड फायर किए और एक गोली बस ड्राइवर को लगी, जिसके चलते बस 200 फीट गहरी खाई में गिर गई.

बस पर दो आतंकवादियों ने हमला किया. माना जा रहा है कि ये दोनों ही पाकिस्तानी आतंकवादी थे.उन्होंने राजौरी और रियासी बॉर्डर के बीच के इलाके में बस को निशाना बनाया. पुलिस का मानना है कि आतंकियों ने जिस इलाके में इस घटना को अंजाम दिया है, वहां आतंकी कमांडर अबू हमजा सक्रिय है. ऐसे में कहीं इस हमले के पीछे अबू हमजा का हाथ तो नहीं है इसकी जांच भी जांच हो रही है.

बताया गया है कि इस घटना के शिकार हुए तीर्थयात्री उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान के रहने वाले हैं. सभी घायलों का नारायण अस्पताल और जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. इस हमले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इसकी जिम्मेदारी NIA को सौंपी गई है. साथ ही एनआईए की फॉरेंसिक टीम भी मौके के लिए रवाना की गई है. इसके अलावा एफएसएल टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए हैं.

हमले में घायल श्रद्धालुओं ने क्या बताया?

इस घटना में घायल हुए श्रद्धालु संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि शिवखोड़ी से दर्शन करके वापस आ रहे थे. अचानक बीच रोड पर एक आतंकवादी आया और फायरिंग शुरू कर दी. दो-तीन फायरिंग ड्राइवर के ऊपर किया, फिर बस के अंदर फायरिंग की. फिर बस नीचे गिर गई. नीचे गिरने के बाद भी काफी देर तक फायरिंग की. उसके बाद कई लोग रोने चिल्लाने लगे. बीच-बीच में बंद करके फायरिंग करता रहा. जब फिर हमने सबको शांत कराया कि अभी चुप रहो, हो सकता है अभी और फायरिंग करे फिर भी फायरिंग होती रही कुछ देर तक.

See also  मांझी-चिराग, राम मोहन-अनुप्रिया....नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट में आज कौन-कौन बनेगा मंत्री? जानिए

एक अन्य घायल श्रद्धालु ने कहा कि हम लोग दिल्ली से वैष्णो देवी के दर्शन करने आए थे. दर्शन करने के बाद हमारे पास टाइम बचा था, हमने सोचा शिवखोड़ी के दर्शन कर आएं. दर्शन करके जैसे ही हम लोग वहां से निकले ठीक आधे घंटे बाद हमारी गाड़ी पर फायरिंग शुरू हो गई और शीशे टूट गए. कुछ सेकंडों में हमारी गाड़ी खाई में चली गई. खाई में जाने के बाद भी कुछ सेकंड फायरिंग चली.

हमले को लेकर क्या बोला प्रशासन?

रियासी की एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि चश्मदीद के मुताबिक दो आतंकियों ने बस पर फायर किया है. बड़े पैमाने पर आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जिन आतंकियों ने इस कायराना हरकत को अंजाम दिया है उनके पाकिस्तानी होने की आशंका जताई जा रही है. सामान्य इनपुट के आधार पर शिव खोड़ी और माता वैष्णो देवी की सुरक्षा पहले से ही पुख्ता थी. कोई भी खास इनपुट नहीं था, लेकिन दुर्भाग्य से आतंकियों की तरफ से यात्रियों की बस पर हमला किया गया.

इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने हमले को लेकर हाई लेवल सुरक्षा मीटिंग बुलाई है. ये मीटिंग आज ही होनी है. बैठक में शीर्ष सुरक्षा अधिकारी शामिल होंगे.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।