न्यूजीलैंड के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, अफगानिस्तान ने किया बुरा हाल

CricketSportsT20 World Cup 2024

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के साथ ही न्यूजीलैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। उनकी टीम इस मैच में सिर्फ 75 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 14वां मुकाबला खेला गया। इस मैच को अफगानिस्तान की टीम ने अपने नाम कर लिया। अफगानिस्तान ने इस मैच में न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को 84 रनों से हरा दिया। इस मैच में कीवी टीम सिर्फ 75 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जिसके बाद उनकी टीम का नाम एक शर्मनाक लिस्ट में जुड़ गया है। उनकी टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत बेहद खराब रही है। यहां से एक हार उनकी टीम को बैकफुट पर डाल देगा। यहां तक की वह टूर्नामेंट से भी बाहर हो सकते हैं।

न्यूजीलैंड ने नाम जुड़ा ये रिकॉर्ड

अफगानिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाए। न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी यूनिट को देखते हुए यह टारगेट आसान सा लग रहा था, लेकिन कीवी टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया और वह 15.2 ओवर में 75 के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। इस टारगेट का पीछा नहीं कर सकी न्यूजीलैंड के नाम एक शर्मानाक रिकॉर्ड बन गया। टी20 वर्ल्ड कप में फुल मेंबर देशों में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट होने के मामले में 5वें स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर इंग्लैंड की टीम है। वह साल 2021 में सिर्फ 55 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए थे।

  • 55 रन – इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, दुबई, 2021
  • 60 रन – न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका, चैटोग्राम, 2014
  • 70 रन – बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड, कोलकाता, 2016
  • 72 रन – बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया, दुबई, 2021
  • 75 रन – न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान, प्रोविडेंस, 2024

हार के बाद क्या था कप्तान विलियमसन का रिएक्शन

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि मैं इस जीत के लिए अफगान टीम को बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने उस स्कोर तक पहुंचने के लिए काफी समझदारी से बल्लेबाजी की, उन्होंने आज हमें खेल के हर विभाग में मात दी। हमें अब इस हार को भुलाकर आगे बढ़ना होगा। टीम के सभी प्लेयर्स ने इस मैच के लिए कड़ी मेहनत की थी, लेकिन हम उस उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके। 160 के टारगेट का पीछा करने के लिए हमें साझेदारी बनाने की जरूरत थी लेकिन अफगानिस्तान के स्पिनर्स ने हमारे लिए सभी चीजें काफी मुश्किल कर दी। वहीं हमने इस मैच के पहले 10 ओवर्स में अच्छी फील्डिंग भी नहीं की जिसमें हमें जो मौंके मिले उनका हम फायदा नहीं उठा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।