मां की याद में बेटे ने बनवा दिया दूसरा ताजमहल, खर्च किए करोड़ों रुपए

Motivation

आगरा में स्थित ताजमहल के बारें में तो सभी जानते हैं जिसे मुगल शासक शाहजहां ने अपनी बेगम मुमताज महल की याद में बनवाया था। लेकिन हाल ही में एक दूसरा ताजमहल चर्चा का विषय बना हुआ है जिसे एक बेटे ने अपनी मां की याद में बनवाया है।

खबर तमिलनाडु की है..

यह खबर तमिलनाडु (Tamil Nadu)

के तिरुवरुर जिले की है, जहां के रहनेवाले अमरूदीन शेख दाउद (Amarudeen Sheikh Dawood)
ने अपनी मां की यादों को संजोए रखने के लिए सफेद संगमरमर का दूसरा ताजमहल (Taj Mahal) बनवा डाला।

मां की यादों को संजोने के लिए बेटे ने बनवा दिया दूसरा ताजमहल

जिस तरह हर बच्चे को अपनी मां से प्रेम होता है उसी तरह अमरूदीन (Amarudeen Sheikh Dawood) भी अपनी मां जेलानी बीवी से काफी प्रेम करते थे। लेकिन एक बीमारी ने उनकी मां की जान ले ली जिसके बाद अमरूदीन को गहरा सदमा लगा क्योंकि उनकी मां ही उनकी पूरी दुनिया थी।

मां की मौत के सदमे से उबरने और उनकी यादों को हमेशा अपने पास संजोए रखने के लिए उन्होंने कुछ अलग करने का फैसला किया। साल 2020 में मां के गुजर जाने के बाद अमरूदीन ने फैसला किया कि वे अपनी मां को खुद की जमीन पर दफन करेंगे। इस फैसले में उनके परिवारवालों का भी साथ मिला।

अकेले किया सभी बच्चों की परवरिश

उसके बाद उन्होंने खुद की जमीन पर सफेद रंग में ताजमहल की प्रतिमूर्ति बनवाया। वह कहते हैं कि सड़क हादसे में पिता के चले जाने के बाद उनकी मां ने अकेले ही सभी बच्चों की परवरिश किया जो की सरल नहीं था। वह कहते हैं कि, उनके मजहब में दूसरी शादी की प्रथा होने के बावजूद भी उनकी मां ने पुनर्विवाह नहीं किया। अमरूदीन कहते हैं कि उनकी मां प्रेम और शक्ति की प्रतीक थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।