महिला ने बुजुर्ग रिक्शावाले की कुछ यूं की मदद, देख छलक जाएंगे आपके भी आंसू

NationalViral News
Google news

कहते हैं कि परिस्थितियां ही इंसान को जीना सिखाती हैं. दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो आर्थिक रूप से बहुत ही कमजोर हैं, लेकिन फिर भी वो संघर्ष कर रहे हैं और अपना जीवन जी रहे हैं. कई बार तो कुछ लोगों के जीवन में ऐसी परिस्थितियां भी आ जाती हैं कि उन्हें 70-80 साल की उम्र में भी काम करना पड़ता है, ताकि वो अपना और अपने परिवार का पेट पाल सकें. सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग शख्स का कठोर संघर्ष देखने को मिलता है. वो नजारा देख कर यकीनन आपकी आंखें छलक जाएंगी.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बुजुर्ग रिक्शावाला अपने चेहरे पर मुस्कान लिए खड़ा है और उससे एक महिला बात करने की कोशिश कर रही है. वह महिला असल में उस बुजुर्ग के रिक्शे पर बैठकर आई थी और इस उम्र में भी उसका संघर्ष और मेहनत देख कर उसे उसपर दया आ गई, जिसके बाद उसने पैसों से उसकी मदद करने की कोशिश की. पहले महिला ने बुजुर्ग से पूछा कि कितना किराया हुआ, तो बुजुर्ग ने उससे कहा कि जो मन करे दे दो. वैसे बुजुर्ग से उसकी बात 100 रुपये पर हुई थी, लेकिन उसने उसे 500 रुपये का नोट थमा दिया. इतना ही नहीं, उसने अपने भाई और पति के नाम पर फिर से 500-500 रुपये के दो नोट और थमा दिए.

महिला की ये दरियादिली देख कर न सिर्फ लोगों का दिल खुश हो गया है बल्कि बुजुर्ग रिक्शेवाले का संघर्ष देख कर लोग इमोशनल भी हो गए हैं. इस दिल छू लेने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @AbhayRaj_017 नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, ‘किस उम्र तक पैसा कमाना है, ये उम्र नहीं परिस्थितियां तय करती हैं’.

एक मिनट के इस वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है और लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘ये अत्यंत ही दुखद स्थिति है’, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘हालात ही मजबूर करते हैं इंसान को’. इसी तरह एक और यूजर ने लिखा है कि ‘परिस्थितियों पर किसी का वश नहीं होता’, तो एक यूजर ने लिखा है कि ‘गरीबी में उम्र नहीं देखी जाती, अगर पास में पैसा नहीं है तो कुछ नहीं है’.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।