बिहार : पटना से इन 54 शहरों के लिए चलेगी डायरेक्ट बस

Bihar

बिहार की नीतीश सरकार ने पटना से सिकंदरा समेत प्रदेश के 54 शहरों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए नई बसें चलाने का फैसला किया है। ये बसें विभिन्न मार्गों तथा छोटे-छोटे शहरों-कस्बों को जोड़ते हुए पटना से चलेंगी और गंतव्य तक पहुंचेगी।मुख्यमंत्री के इस हितकारी फैसले से जमुई जिले का सिकंदरा नगर पंचायत भी लाभान्वित होगा। पटना से सीधा जुड़ने वाले रूट चार्ट में सिकंदरा शहर का नाम शामिल है। यहां से सीधी बस सेवा उपलब्ध होने से भगवान महावीर की जन्म स्थली लछुआड़ का आवागमन सुलभ और सुगम होगा। तीर्थ यात्रियों के साथ अन्य राहगीर भी सहूलियत से सिकंदरा और लछुआड़ का भ्रमण कर सकेंगे।

376 बसों के साथ शुरू की योजना

बिहार सरकार, परिवहन विभाग ने बताया कि 120 मार्गों पर 376 बसों की आवश्यकता के साथ योजना का क्रियान्वयन शुरू हो गया है। इन बसों का उद्देश्य यात्रियों की बढ़ती संख्या की मांग को पूरा करना है।खासकर शिक्षा , रोजगार , स्वास्थ्य और पर्यटन सेवाओं के लिए पटना आने वालों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए नीतीश सरकार ने बस चलाने का फैसला लिया है। नामित बसें बैरिया बस स्टैंड, फुलवारी बस टर्मिनल और गांधी मैदान से चलेंगी।परिवहन विभाग इस हितकारी योजना के अंतर्गत भागलपुर, बांका, पूर्णिया, सीतामढ़ी, गोपालगंज, सिवान, खगड़िया, मधेपुरा, भभुआ, बेगूसराय, मधुबनी, सुपौल, दरभंगा, समस्तीपुर, किशनगंज, मुंगेर, बेतिया, सासाराम, जयनगर, औरंगाबाद, नवादा, देव, आदापुर, लौकहा, वीरपुर, डेहरी, लहेरियासराय, झंझारपुर, पाली, तेलपा, जमालपुर, मधवापुर, पिपरौन, बेला, परसौनी, कुनौली, अंधरामठ, मधेपुर, विशुनपुरा, सिकटा, अख्ता, भिट्ठामोड़, भिसुआ बाजार, रसियारी, गोह, सिकंदरा, निर्मली, कुचाईकोट, साहरघाट, कटैया, पगड़ा, जन्दाहा, चेनारी और कौआकोल से पटना के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

यहां के यात्री आसानी से राजधानी पटना की दूरी नाप सकेंगे। उधर पटना से सिकंदरा के लिए बस सेवा शुरू किए जाने की जानकारी मिलते ही स्थानीय एवं इलाकाई लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। नागरिक सरकार के फैसले का स्वागत करने के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार जता रहे हैं।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।