VIDEO: जब विलेन बन गए मोहम्मद शमी, साथियों के साथ-साथ फैंस के झुक गए थे कंधे

VIDEO: जब विलेन बन गए मोहम्मद शमी, साथियों के साथ-साथ फैंस के झुक गए थे कंधे

World CupCricketSports
Google news

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमी फाइनल मुकाबले में मोहम्मद शमी के प्रदर्शन की जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है। वह गेंदबाजी के दौरान शुरुआती स्पेल में विपक्षी टीम से अकेले लड़ते हुए नजर आए। हाल यह रहा कि न्यूजीलैंड के टॉप 5 पेशेवर बल्लेबाजों को उन्होंने अकेले पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैच के दौरान उन्होंने ब्लू टीम के लिए कुल 9.5 ओवरों की गेंदबाजी की। इस बीच 5.79 की इकोनॉमी से 57 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक सात सफलता प्राप्त की।

मैच के दौरान एक ऐसा पल भी रहा जब शमी फैंस के लिए विलेन बन गए थे। दरअसल, लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम की तरफ से कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने मैदान में खूंटा गाड़ लिया था। लाख कोशिश के बावजूद भारतीय टीम को सफलता नहीं मिल रही थी। कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ पूरा भारतीय खेमा टेंशन में था।

https://www.instagram.com/icc/?utm_source=ig_embed&ig_rid=88f4890b-cdad-4dbe-aef2-5a7960b006b8&ig_mid=CBA2671E-731F-4D38-9D92-A077568370F9

इस दौरान उम्मीद की किरण बनकर मैदान में जसप्रीत बुमराह आए। 29वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने मौका भी बना दिया था, लेकिन केन विलियमसन का आसान कैच मिड ऑन पर मोहम्मद शमी ने टपका दिया। इसके बाद तो ऐसा लगा जैसे खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस को किसी जहरीले कीड़े ने सूंघ लिया हो। क्योंकि मैच में न्यूजीलैंड अपनी पकड़ मजबूत बना रहा था। ऐसी परिस्थिति में कैच टपकना बेहद जोखिम भरा था।

शमी ने कराई वापसी:

हालांकि अपनी इस गलती की भरपाई भी शमी ने ही की। उन्होंने पहले विलियमसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उसके कुछ देर बाद ही टॉम लैथम को भी एलबीडब्ल्यू करते हुए भारत को जबर्दस्त तरीके से वापसी कराई। मैच के दौरान उम्दा गेंदबाजी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।