जम्मू कश्मीर के अनंतनाग एनकाउंटर का वीडियो आया सामने, देखिए कैसे आतंकियों पर सुरक्षाबलों ने ड्रोन से बरसाए बम

NationalTOP NEWS
Google news

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के एनकाउंटर का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में आतंकवादी एक गुफा के मुहाने पर बैठे हुए दिख रहे हैं। इसी बीच जिस जगह पर आतंकी बैठे हैं वहां ब्लास्ट हो जाता है। बताया जाता है कि इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलआ आतंकियों के खात्म के लिए तमाम तकनीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिस गुफा में आतंकवादी बैठे हुए हैं उसी के मुहाने पर बम फेंका गया है। बताया जा रहा है कि यह हमला ड्रोन की मदद से किया गया। हमले के दौरान एक आतंकवादी दुम दबाकर भागता हुआ भी नजर आया।

सुरक्षाबलों ने 2 से 3 आतंकवादियों को घेरा

इस बीच जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने कहा कि ये ऑपरेशन खास इनपुट यानी इंफॉर्मेशन पर चलाया जा रहा है। करीब 2 से 3 आतंकवादी घिरे हुए हैं और जिन्हें जल्द मार गिराया जाएगा। अनंतनाग जिले में पहाड़ी इलाके के जंगलों में छुपे आतंकवादियों का पता लगाने के लिए चल रहे अभियान में ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चल रहा यह अभियान तीसरे दिन भी जारी है।

बुधवार को कर्नल समेत तीन अधिकारी शहीद

बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन सैन्य अधिकारी और एक जवान शहीद हो गया था। ड्रोन से की जा रही निगरानी के आधार पर सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के छुपने की जगह पर मोर्टार के गोले दागे। सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर रखा है। दक्षिण कश्मीर जिले के कोकेरनाग इलाके के गडोले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बुधवार सुबह सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के कमांडिंग अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोचक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट के साथ ही एक सैनिक भी शहीद हो गया था।

बारामूला में आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए आतंकवादियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर कश्मीर के बारामूला में उरी इलाके में लश्कर के दो आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने दोनों की पहचान मीर साहिब बारामूला निवासी जैद हसन मल्ला और स्टेडियम कॉलोनी बारामूला के मोहम्मद आरिफ चन्ना के रूप में की है। प्रवक्ता ने कहा कि उनकी तलाशी के दौरान दो ग्लॉक पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल के दो साइलेंसर, पांच चीनी ग्रेनेड तथा 28 कारतूस बरामद किये गये। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वे पाकिस्तान में बसे आतंकी आकाओं के कहने पर हथियारों तथा गोला बारूद की सीमापार तस्करी में और इन्हें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर आतंकवादियों को पहुंचाने में शामिल थे।’’

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।