ODI World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में होगा बदलाव, स्पिन के बादशाह की हो सकती है एंट्री!

World CupCricketSports
Google news

5 अक्टूबर से खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड घोषित किया जा चुका है। हालांकि 27 सितंबर तक इसमें बदलाव किए जा सकते हैं। एशिया कप के दौरान अक्षर पटेल चोटिल हो गए हैं और उनके विश्वकप खेलने पर संशय है, जिसके चलते टीम उनकी जगह एक अच्छे ऑलराउंडर की तलाश में है। ये कौन होगा ये तो अभी फाइनल नहीं हुआ है लेकिन कप्तान रोहित ने एक बड़ा हिंट दे दिया है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप फाइनल के बाद कहा है कि वह अंतिम विश्व कप 2023 टीम में संभावित बदलाव के लिए अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सहित कई खिलाड़ियों के संपर्क में हैं।

श्रेयस अय्यर की चोटों और अक्षर पटेल को ताजा झटके का मतलब है कि रोहित की टीम को उन पदों को भरने के लिए कहीं और देखना होगा, अगर यह जोड़ी विश्व कप के लिए फिट नहीं होती है। इस बात की पुष्टि हो गई है कि अक्षर आगामी ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के कम से कम पहले दो वनडे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में टीम में बदलाव की उम्मीदें हैं।

अश्विन भी स्पिन ऑलराउंडर के लिए लाइन में मौजूद- रोहित

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में भारत की 10 विकेट की शानदार जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में, रोहित ने स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर की भूमिका के लिए अश्विन और वाशिंगटन सुंदर के संबंध में व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि “स्पिन-बॉलिंग ऑलराउंडरों के साथ, मुझे लगता है कि हर कोई लाइन में है। ईमानदारी से कहूं तो, (मैं) अश्विन से भी बात कर रहा हूं, मैं उनसे फोन पर बात कर रहा हूं। इसलिए वह लाइन में हैं। इसलिए वाशी हैं। हम ऐसे लोगों को चाहते हैं जो गेंद और बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर सकें।”

अश्विन का करियर रिकॉर्ड

अश्विन ने टीम इंडिया के लिए कुल 113 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 151 विकेट लिए हैं। अश्विन भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। फिलहाल 12 साल पहले ट्रॉफी उठाने वाली टीम के एकमात्र सदस्य विराट कोहली हैं जो 2023 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। अश्विन 2015 विश्व कप में भी खेले थे।अश्विन ने भारत की सफेद गेंद टीम से लंबे समय तक बाहर रहने के बाद 2021 और 2022 दोनों टी20 विश्व कप भी खेले हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।