स्टार सिंगर ने भारत की जीत पर लगाया 5 करोड़ रुपये का दांव, आईपीएल में जीते थे 4.50 करोड़

SportsCricketT20 World Cup 2024

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहता है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जब दोनों टीमों का सामना हो रहा है तो क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह देखते ही बन रहा है। दोनों टीमों के फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी टीम की जीत का दावा ठोक रहे हैं। इसी क्रम में एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो भारत-पाकिस्तान मैच का क्रेज बढ़ा रही है। दरअसल एक कनाडाई रैपर ने इस मुकाबले में भारत की जीत पर बड़ा दांव खेला है। आइये जानते हैं कौन है ये सिंगर और इसने कितना बड़ा दांव खेला है?

कौन है ये सिंगर

इस सिंगर का नाम ऑर्बे ड्रेक ग्राहम है। ये कनाडाई रैपर, गायक और अभिनेता के तौर पर पहचाने जाते हैं। इन्होंने अपने अभिनय और संगीत की बदौलत कई ग्रैमी पुरस्कार भी अपने नाम किया है।

आईपीएल में जीते थे 4.5 करोड़

ड्रेक ने इंडियन प्रीमियर लीग-2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत पर दांव लगाया था। केकेआर की जीत पर ड्रेक ने 2.5 करोड़ की बेट लगाई थी। कोलकाता नाइट राइडर्स के चैंपियन बनने के बाद ड्रेक 4.5 करोड़ रुपये जीतने में सफल हुए थे।

इस बार मिलेगी इतनी रकम

ड्रेक ने भारत-पाकिस्तान मैच पर भी बड़ा दांव लगाया है। इस मैच के लिए ड्रेक ने 6,50,000 डॉलर की बेटिंग की है। भारत ये मैच जीतता है तो ड्रेक को 9,10,000 डॉलर की राशि मिलेगी। भारतीय रुपये में इसे देखा जाए तो ड्रेक ने भारत की जीत पर 5.42 करोड़ रुपये की बेटिंग की है। इंडिया टीम जीत जाती है तो ड्रेक को 7.6 करोड़ रुपये मिलेंगे।

क्यों लगाई बेट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कनाडाई सिंगर ने ये बेटिंग भारत-पाकिस्तान के मैच रिकॉर्ड्स को देखते हुए की है। भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक खेले गए टी20 मुकाबले को देखते हुए ड्रेक ने भारत के पक्ष में यह बेटिंग की है। ड्रेक क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, बॉस्केटबॉल और रग्बी जैसे खेलों में भी बेटिंग करते हैं।

बेटिंग में मिल चुका है तगड़ा नुकसान

ऑर्बे ड्रेक ने बेटिंग में करोड़ों रुपये जीते हैं तो उन्हें नुकसान भी काफी उठाना पड़ा है। ड्रेक ने 2022 में यूएफसी फाइट (अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप) में इसराइल अदेसान्या और एलेक्स परेरा की फाइट पर 2 मिलियन का दांव लगाया था। इस फाइट में ड्रेक का आकलन गलत रहा और वह अपना पूरा पैसा हार बैठे।

क्या होती है बेटिंग

बेटिंग एक तरीके से जुआ होता है। शॉर्टकट में पैसा कमाने के लिए लोग किसी टीम या खिलाड़ी पर दांव लगाते हैं। इसका फैसला दूसरी टीम या खिलाड़ी के हार-जीत पर टिका होता है। जुए पर कई देशों ने प्रतिबंध लगा रखा है, वहीं कई देशों में ये लीगल है। टेक्नोलॉजी के इस दौर में लोग ऑनलाइन बेटिंग का सहारा ले रहे हैं। ये भी जुए का एक प्रकार है। भारत सरकार लगातार इस तरह की चीजों पर लगाम कसती है ताकि इस तरह के जुए को किसी भी सूरत में बढ़ावा न मिले।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।