42 गेंदों में सिराज ने किया लंका दहन, भारत ने 10 विकेटों से जीता एशिया कप फाइनल, 8वीं बार खिताब किया अपने नाम

CricketSports
Google news

भारत और श्रीलंका (IND vs SL Final) के बीच एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मैच खेला गया. दोनों टीमें इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कराने की नियत से कोलंबों के आर प्रेमदासा स्टेडियम में उतरी. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका टॉस पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

श्रीलंकाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गए. इस मुकाबले में श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 रन पर ढेर हो गई. वहीं इस छोटे लक्ष्य का पीछे करते हुए भारत ने 10 विकेट से आसान जीत दर्ज कर ली और एशिया कप का 8वीं बार खिताब अपने नाम कर लिया।

IND vs SL: भारत एशिया कप में 8वीं बनी चैंपियन

श्रीलंका एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के एतिहासिक मुकाबले में 50 रनों पर ढेर हो गई. भारत को फाइनल मुकाबले में जीत के लिए 51 रनों का लक्ष्य मिला. भारत के ओपनिंग पेयर में बड़ा बदलाव देखने को मिला.इ स लक्ष्य का पीछा करने के लिए शुभमन गिल के साथ रोहित शर्मा नहीं बल्कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन आए. दोनों खिलाड़ियों ने आते ही अपने मंसूबे साफ कर दिए और आते ही लंकाई गेंदबाजों पर ढाबा बोल दिया. जिसकी वजह से भारत ने यह मैच 6. 1 ओवर में ही जीत लिया. गिल 27 और किशन 23 ने रनों नाबाद पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई।

सिराज की आधी में लंकाई बल्लेबाज

श्रीलंका के बल्लेबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नजर आए थे. लेकिन फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ प्रेशर नहीं हेंडल कर पाए. जिसकी वजह से विकेटों की पतझड़ सा लग गया. भारतीय गेंदबाजों नें घातक गेंदबाजी से करते हुए लंकाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ी दी।

सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लेकर श्रीलंका को 50 रनों पर घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया. इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 1 और हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट अपने नाम किए. लंका की ओर किसी भी बल्लेबाज 20 रनों का आकंड़ा पार नहीं कर पाया. कुशल मेंडिज ने 17 और दुशान हेमन्था ने 13 रनों की सर्वाधिक पारी खेली।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।