पटना-गया मुख्य सड़क पर पुलिस पर हमला, दो गुटों के बीच जमकर हुई फायरिंग; चार पुलिसकर्मी घायल

CrimeGayaPatna
Google news

पटना के धनरुआ थाना अंतर्गत पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग के पभेड़ी मोड़ पर मंगलवार को विधायक समर्थक दूसरे गुट के युवकों से भिड़ गए। इस दौरान जमकर मारपीट व फायरिंग हुई। घटना का कारण दीपावली के अवसर पर सोमवार को आयोजित एक सांस्कृतिक के उद्घाटन को लेकर उपजा विवाद बताया जा रहा है।

एक गुट ने पभेड़ी मोड़ पर दूसरे गुट के एक युवक का सिर फोड़ दिया। जैसे ही इसकी सूचना दूसरे गुट के लोगों को मिली दोनों गुटों में मारपीट और फायरिंग होने लगी।

सूचना पर पहुंची पुलिस एक गुट के दो युवकों को हिरासत लेकर थाने ले जाने लगी, तो लोग आक्रोशित हो उठे और पुलिस पर पथराव कर एक युवक को छुड़ा लिया। दूसरे युवक को पुलिस थाने ले जाने में सफल रही। पथराव में धनरुआ थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी, एक मुखिया प्रतिनिधि व अन्य दो घायल हो गए।

एएसपी भी मौके पर पहुंचे

बाद में मसौढ़ी एएसपी शुभम आर्य आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तारी में जुट गई है। पुलिस पर हमला करने को लेकर अलग से प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

गत सोमवार को पभेड़ी मोड़ पर बिना प्रशासनिक अनुमति के दीपावली को लेकर स्थानीय लोगों ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था। कार्यक्रम का उद्घाटन कराने को लेकर एक गुट विधायक के पक्ष में था, तो दूसरा गुट आयोजन समिति के सदस्य श्याम गोप के पक्ष में था।

इस बीच स्थानीय विधायक रेखा देवी पहुंचीं और कार्यक्रम का उद्घाटन कर लौट गईं। इसे लेकर श्याम गोप के समर्थक आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। इसी खुन्नस को लेकर दोनों गुटों के बीच मारपीट व फायरिंग हो गई।

बीचबचाव कर रहे देवदहा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मिथलेश कुमार का सिर फट गया। बाद में फायरिंग की सूचना पर पुलिस पहुंची और कार्यक्रम को बंद करा साउंड सिस्टम जब्त कर थाने ले गई।

श्याम गोप गुट के युवक की पिटाई से बिगड़ा मामला

मंगलवार की शाम एक गुट के कल्लू यादव अपने कुछ लोगों के साथ पभेड़ी मोड़ पहुंचे और श्याम गोप के गुट के मखदुमपुर निवासी अजय यादव को उसके भाई की दुकान पर पकड़ लिया और पिटाई कर उसका सिर फोड़ दिया। इसके बाद दोनों गुटों में फायरिंग होने लगी और पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई।

इसकी सूचना मिलने पर धनरुआ थानाध्यक्ष राजेश कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और एक आरोपित मखदुमपुर के गुड्डू कुमार को हिरासत में ले लिया। इससे लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस के सामने ही फायरिंग व पथराव कर गुड्डू को पुलिस गिरफ्त से जबरन छुड़ाकर भाग निकले।

पथराव में सब इंस्पेक्टर अरविन्द कुमार, होम गार्ड जवान मनोज कुमार सिंह समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसमें मनोज कुमार सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहीं गंभीर रूप से जख्मी मखदुमपुर के अजय यादव को भी पीएमसीएच रेफर किया गया है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।