PM मोदी ने देशवासियों को दी सौगात, एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होंगे रेलवे स्टेशन

PM मोदी ने देशवासियों को दी सौगात, एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होंगे रेलवे स्टेशन

NationalTrending
Google news

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों बड़ी सौगात दी है. अब एयरपोर्ट जैसी सुविधा आपको रेलवे स्टेशनों पर भी मिलेगी. देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला आज पीएम मोदी ने रखी है. जिसमें बिहार के 49 रेलवे स्टेशन और झारखंड के 20 रेलवे स्टेशन शामिल हैं. जिनका पुनर्विकास किया जायेगा. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत इसे लॉन्च किया गया है. 25 हजार करोड़ रुपये की लागत से 508 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास होगा. पीएम मोदी ने आज दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पूरे देश में इस योजना को लॉन्च किया है।

बिहार के 49 स्टेशनों को 2584 करोड़ की लागत से विकसित किया जायेगा. एयरपोर्ट के जैसे रेलवे स्टेशन पर भी रूफ प्लाजा, शॉपिंग जोन, फूड कोर्ट, चिल्ड्रेन प्ले जैसी ही सुविधा आपको मिलेगी. यहीं नहीं यात्रियों के लिए अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार होगा. मल्टी लेवल पार्किंग, लिफ्ट एक्केलेटर, ट्रेवलेटर आदि कई सुविधा यात्रिओं को दी जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संबोधन में कहा कि देश के विकास के लिए लगातार काम हो रहा है. जल्द ही अब पूर्वोत्तर की सभी राज्यों को राजधानी दिल्ली की रेल नेटवर्क से जोड़ दिया जाएगा. जो काम नागालैंड में पिछले सौ साल में नहीं हुआ वो हमारी सरकार ने किया है. सौ साल बाद नागालैंड में दूसरा रेलवे स्टेशन बना है. रेलवे स्टेशनों को और भी बेहतर बनाने पर काम हो रहा है. भारतीय रेलवे को ना केवल आधूनिक बनाया जा रहा यही बल्कि पर्यावरण का भी ख्याल रखा जा रहा है. हमारे देश में सभी ट्रेने अब केवल बिजली से ही चलती है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।