PAK Vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ हारा पाकिस्तान, तो डूब मरने की आएगी नौबत

SportsCricketT20 World Cup 2024
Google news

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) पाकिस्तानी टीम अपना आखिरी मैच खेलती हुई नजर आएगी। सुपर-8 की दौड़ से बाहर हो चुकी पाकिस्तानी टीम इस मैच को जीतकर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश करेगी और जीत के साथ टूर्नामेंट से सम्मानजनक विदाई चाहेगी। लेकिन पाकिस्तानी टीम के लिए इस मैच में जीत हासिल करना इतना भी आसान नहीं होगा। आयरलैंड के मुकाबले भले ही पाकिस्तानी टीम मजबूत स्थिति में हो, लेकिन आयरलैंड ने पिछले महीने ही टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम एक और बड़े उलटफेर का शिकार हो जाए तो बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी।

https://x.com/Rnawaz31888/status/1802242880708149603

कैसा रहा पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहद शर्मनाक रहा है। पाकिस्तान ने अपना पहला मैच USA के खिलाफ खेला, जहां उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। फिर भारतीय टीम ने भी पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली और सुपर-8 में पाकिस्तानी टीम के पहुंचने की उम्मीदें धूमिल कर दीं। इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने कनाडा के खिलाफ वापसी जरूर की, लेकिन वह टूर्नामेंट में भारत और USA से काफी पिछड़ गया और ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया। पाकिस्तानी टीम अपना आखिरी मैच आज रात आयरलैंड से खेलेगी तो जीत हासिल कर सम्मानजनक विदाई करना चाहेगी।

https://x.com/RichKettle07/status/1801849884179632553

आयरलैंड का प्रदर्शन फीका

आयरलैंड की टीम का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में फीका नजर आया। आयरलैंड अपना पहला मैच भारत से हार गई, इसके बाद उसे कनाडा ने भी शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर धकेल दिया। रही-सही कसर भारत के खिलाफ मैच ने बारिश ने पूरी कर दी। भारत-आयरलैंड को 1-1 अंक इस मैच में बांट दिए गए। आयरलैंड 3 मैचों में 1 अंक के साथ ग्रुप में सबसे आखिरी स्थान पर मौजूद है। टीम पाकिस्तान को पहले भी हरा चुकी है इसलिए आयरलैंड की टीम इस उम्मीद में होगी कि वह पाकिस्तान को हराकर इस टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान का अंत करे।

दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी

आयरलैंड और पाकिस्तान ने अब तक 4 टी20 मैच खेले हैं। इनमें 3 मैच पाकिस्तान ने और 1 मैच आयरलैंड ने जीते हैं। आयरलैंड ने पाकिस्तान को 10 मई 2024 को खेले गए मैच में 5 विकेट से हराया है। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ मिली ये जीत आयरलैंड के हौसले को बढ़ाने का काम करेगी। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का सामना अब तक महज 1 बार हुआ है। 2009 में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 39 रन से जीत हासिल की थी। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का सामना 15 साल के बाद होने जा रहा है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।