मुंगेर के डॉक्टर ने बढ़ाया बिहार का मान, जर्मनी में जीता आयरनमैन का खिताब, 10 डिग्री सेल्सियस में करते हैं स्वीमिंग की प्रैक्टिस

Bihar

एथलेटिक्स में खास दिलचस्पी रखने वाले मुंगेर के प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ. सुभाष वल्लभ विजेता ने 02 जून को हैम्बर्ग जर्मनी में आयोजित आयरनमैन यूरोपियन चैम्पियनशिप में निर्धारित टाइमिंग में कट ऑफ मार्क के आधार पर आयरनमैन का खिताब अपने नाम करते हुए देश-दुनिया में मुंगेर का नाम रौशन किया है।

मुंगेर के डॉक्टर ने बढ़ाया बिहार का मान

आयरनमैन का खिताब जीतने पर उत्साहित डॉ. सुभाष वल्लभ विजेता बताते हैं कि आयरनमैन चैम्पियनशिप दुनिया की सबसे कठिनतम प्रतियोगिता होती है। इस चैम्पियनशिप में पूरी दुनिया के 70 देश से 26 सौ प्रतिभागी भाग लिए थे। प्रतियोगिता में 3.8 किलोमीटर का स्वीमिंग, 180 किलोमीटर की साइक्लिंग और 42.2 किलोमीटर की रनिंग सभी प्रतियोगिताओं को 15.30 घंटे में पूरा करना था।

उन्होंने 12 घंटे 59 मिनट में सभी प्रतियोगिता को फिनिश किया। फिनिशिंग टाइम के कट ऑफ मार्क्स के आधार पर उन्हें आयरनमैन का खिताब चैम्पियनशिप के आयोजकों द्वारा दिया गया। डॉ. सुभाष बताते हैं कि पिछले वर्ष भी उन्होंने आयरनमैन यूरोपियन चैम्पियनशिप मे शिरकत किया था। पिछले वर्ष 13 घंटे 16 मिनट में सभी प्रतियोगिता को फिनिश किया था। वह अब तक आयरनमैन यूरोपियन चैम्पियनशिप की 04 प्रतियोगिता में शिरकत कर चुके हैं।

वह बताते हैं कि आयरनमैन यूरोपियन चैम्पियनशिप में शिरकत करने के लिए वह सिलिगुड़ी में 10 डिग्री टैम्परेचर के बीच स्वीमिंग की प्रैक्टिस करते हैं। इसके अलावा रनिंग और साइक्लिंग की प्रैक्टिस वह लगातार करते हैं। साथ ही जब भी मौका मिलता है तो रॉक क्लाइमिंग भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।