PM मोदी के शपथ ग्रहण के बाद पटना पहुंचे CM नीतीश : नई सरकार में JDU के दो सांसदों को मिली जगह

BJPBiharJDUPatna

सीएम नीतीश कुमार पांच दिन बाद दिल्ली से आज पटना लौट आए हैं। नीतीश कुमार एयरपोर्ट से सीधा 1 अणे मार्ग स्थित सीएम आवास के निकल गए हैं। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए उनके समर्थक एयरपोर्ट पर मौजूद थे और नीतीश कुमार के पटना आते ही उनका जोरदार स्वागत किया। सीएम नीतीश कुमार दिल्ली यात्रा पर थे। वे एनडीए की बैठक से लेकर पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह तक रुके हुए थे। बिहार से 8 सांसदों को पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में जगह मिली है। जिसमें जदयू के दो सांसद एक राज्यसभा और एक लोकसभा सांसद के नाम शामिल हैं।

दरअसल, मोदी सरकार पहली बार गठबंधन के सहारे सरकार बनाई है। इससे पहले दो बार बीजेपी अकेले पूर्ण बहुमत में आई थी। ऐसे में इस बार इसे लेकर घटक दलों का महत्व बढ़ गया है और इस बात का मोदी ने भी ख्याल रखा है। मोदी सरकार में सबसे बड़े घटक दल में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और टीडीपी को कैबिनेट में जगह दी गई है। जदयू की तरफ से दो नेताओं को कैबिनेट में रखा गया है। हालांकि एक राज्यमंत्री के रूप में काम करेंगे।

जानकारी हो कि, नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। उनके साथ कई सांसदों ने भी कैबिनेट मंत्री, राज्यमंत्री व स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री पद की शपथ ली है। ऐसे में बिहार की बात करें तो भाजपा सांसद नित्यानंद राय (BJP), रामनाथ ठाकुर (JDU), राजभूषण चौधरी निषाद (BJP), सतीश चंद्र दुबे (BJP) ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। इसके अलावा गिरिराज सिंह (BJP), राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह (JDU), चिराग पासवान (LJPR), जीतनराम मांझी (HAM)  ने कैबिनट के रूप में शपथ ली है।

उधर, नीतीश कुमार के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे समर्थकों ने कहा कि अब नीतीश कुमार किंगमेगर के रूप में उभरे हैं। जो लोग कहते थे कि वह सत्ता से बाहर हो जाएंगे, उनके मुंह पर यह करारा तमाचा है। महिला नेताओं ने गीत गाकर नीतीश कुमार की उपब्ल्धियां गिनाईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।