झारखंड: कांग्रेस MLA इरफान अंसारी चुनरी ओढ़ और तिलक लगाकर पहुंचे विधानसभा, जानें वजह

NationalPoliticsTOP NEWS

जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के माथे पर तिलक लगाने-मिटाने के मामले को लेकर झारखंड में खूब सियासी नोकझोंक चल रही है। विवाद तब शुरू हुआ, जब झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने विधायक इरफान अंसारी का एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस विधायक एक मंदिर में पहुंचे हैं। वहां उनके माथे पर तिलक लगाया गया। मंदिर से बाहर आते हुए उन्होंने तिलक पोछ लिया। वीडियो के दूसरे अंश में वह कुछ लोगों के साथ बैठे दिख रहे हैं, जिसमें वह कह रहे हैं कि आप लोग वोट नहीं भी देंगे तब भी हम जीत जाएंगे।

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया, “कुछ भोले हिन्दुओं ने कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी को मंदिर में बुलाया और उन्हें तिलक लगा दिया। एक मिनट भी नहीं लगा, जब विधायक जी ने सबके सामने ही वो तिलक अपने माथे से पोछ डाला और बाद में हिंदुओं से कहा- आपलोग वोट नहीं भी देंगे, तब भी हम जीत जाएंगे। चिंता मत कीजिये इरफ़ान जी, झारखंड की जनता इस बार आपलोगों की इस घटिया मानसिकता का जवाब जरूर देगी।”

इरफान अंसारी ने दिया जवाब

इस ट्वीट पर कुछ ही घंटों के बाद इरफान अंसारी ने जवाब दिया। उन्होंने लिखा- “बाबूलाल जी राजनीति में अपना स्तर इतना मत गिराइये कि लोग आपको देखना पसंद ना करें। मेरे वीडियो को क्रॉप कर गलत संदेश देने का काम किया। लोगों ने मुझे सम्मान देकर मंदिर निर्माण कराने का आग्रह किया। वहां काफी गर्मी थी और मैं अपना चेहरा पोछ रहा था। लेकिन वाह रे जालसाज, काली मां को बख्श दीजिए।”

बात यहीं खत्म नहीं हुई। इरफान अंसारी मंगलवार को चुनरी ओढ़कर और तिलक लगाकर विधानसभा पहुंच गए। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि बाबूलाल जी जालसाजी सीख गए हैं, वीडियो क्रॉप करना सीख गए हैं। ये अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरा वीडियो देखिएगा तो सारी बात समझ में आ जाएगी। बाबूलाल जी को सेक्युलरों ने वोट दिया है और अब कट्टरता आ गई है उनके अंदर।

हिंदुओं को बरगला कर वोट लेते हैं अंसारी- बीजेपी

इस सियासी नोकझोंक में कई दूसरे नेता भी कूदे। बीजेपी विधायक रणधीर सिंह ने कहा इरफान अंसारी की पोल खुल गई। वह हिंदू को बरगला कर वोट लेते हैं। उन्होंने हिंदू समुदाय को अपमानित किया है। जिहादी मानसिकता के लोगों को आने वाले चुनाव में हिंदू समाज कड़ा जवाब देगा। चुनरी ओढ़कर इरफान अंसारी के सदन पहुंचने को उन्होंने नौटंकी करार दिया।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।