खिलौना पिस्तौल दिखाकर लूट की वारदात करने वाली गैंग का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार

CrimeNationalRajasthanTrending

राजस्थान की राजधानी जयपुर की बगरू थाना पुलिस ने रात के समय सुनसान सड़कों पर राहगीरों को खिलौना पिस्तौल दिखाकर लूट की वारदात करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 4 आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया है. आरोपी खिलौना पिस्तौल की नोक पर डरा धमकाकर मोबाइल फोन और नगद रुपए लूटकर फरार हो जाते थे.

पेट्रोल पंपों से कार में ईंधन भरवाकर बिना रुपए दिए ही फरार हो जाते थे. आरोपी अपनी पहचान छुपाने के लिए लूट किए गए मोबाइल फोन से ही ओला ऐप पर कार बुक करके कार चालक को सुनसान जगह ले जाकर उसके साथ मारपीट करके लूट की वारदात करते थे.

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार के मुताबिक 27 मई को परिवादी राकेश ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 24 मई को रात करीब 7:45 बजे जेसीबी सर्कल के पास किराना की दुकान से दही लेकर पैदल वापस मकान पर जा रहा था. रास्ते में सुनसान सड़क पर सामने से एक कार आई. कार पर नंबर नहीं लिखे हुए थे. कार बराबर आकर रुकी और पीछे बैठे दो लोग उतरकर आए. जिनमें से एक व्यक्ति ने पिस्तौल जैसा हथियार दिखाकर डराया. डरा धमकाकर रुपए और मोबाइल फोन निकाल लिए.

पीड़ित के मोबाइल फोन के साथ ही 2500 नगदी और आधार कार्ड भी लूट कर ले गए. लूट करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू की. मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल डीसीपी वेस्ट नीरज पाठक और एसीपी बगरू अमीर हसन के निर्देशन में बगरू थाना अधिकारी हरिशचंद्र सोलंकी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया.

See also  पटना में तैनात अधिकारी हुए हनी ट्रैप के शिकार, ब्रिटिश महिला ने झांसे में लेकर ठगा इतना रकम

लूट करने वाले चार आरोपियों को बापर्दा किया गिरफ्तार

पुलिस की स्पेशल टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेज खंगाले. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है. पुलिस ने लूट करने वाले चार आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ करने पर सामने आया है कि आरोपी गैंग बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपियों ने रेंट पर कार ले रखी थी. कार की नंबर प्लेट हटाकर लूट की वारदात को अंजाम देते थे.

खिलौना पिस्तौल दिखाकर डरा धमकाकर करते थे लूट

रात के समय सुनसान जगह पर राहगीरों को रोककर उनको खिलौना पिस्तौल दिखाकर डरा धमकाकर मोबाइल फोन, नगदी समेत अन्य सामान लूटकर फरार हो जाते थे. इसके साथ ही पीड़ित के फोन पे से भी अन्य खातों में रुपए ट्रांसफर करवा लेते थे. आरोपी अपनी कार में पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवा कर पेट्रोल की राशि बिना भुगतान किए ही भाग जाते थे.

शराब पीने और मौज मस्ती के लिए करते थे लूट

 आरोपियों ने मानसरोवर जयपुर से एक ओला कैब बुक करवाई थी. सेज थाना इलाके में जाकर ओला कैब की आरसी, चालक का पैन कार्ड, आधार कार्ड, नगदी समेत अन्य सामान लूटकर ले गए थे. ओला कैब चालक को रास्ते में पटक कर फरार हो गए थे. ओला कैब के टायरों के व्हील कैप उतार कर अपनी कार में लगा लिए थे. आरोपी शराब पीने और मौज मस्ती के लिए लूट की वारदातों को अंजाम देते थे. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।