AUS Vs SCO: Chris Sole न करते ये गलती तो जीत जाती स्कॉटलैंड, इंग्लैंड को लगता सबसे बड़ा झटका

SportsCricketT20 World Cup 2024
Google news

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड सुपर-8 में पहुंचने वाली 7वीं टीम बन चुकी है। इंग्लैंड की सुपर-8 में एंट्री ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए मैच के बाद हुई। इस मैच में स्कॉटलैंड अपना मैच ऑस्ट्रेलिया से हार गई, जिसके बाद वह टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। स्कॉटलैंड के ग्रुप स्टेज से बाहर होने पर इस ग्रुप से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम सुपर-8 में पहुंच गई है। स्कॉटलैंड को सुपर-8 में पहुंचने के लिए इस मैच में जीत चाहिए थी। अगर स्कॉटलैंड अपना ये मैच जीत लेती तो वह ग्रुप-8 में पहुंच जाती और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ता। हालांकि स्कॉटलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। स्कॉटलैंड ने मैच में 3 बड़ी गलतियां की हैं, जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा है और वर्ल्ड कप में आगे बढ़ने का उसका सपना भी चकनाचूर हो गया। आइए जानते हैं कि स्कॉटलैंड की टीम ने क्या गलतियां की, जिससे टूर्नामेंट में उसका सफर यहीं पर थम गया।

https://x.com/Film_Director_/status/1802205032898523432

क्रिस सोले ने छोड़ा कैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में स्कॉटलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 180 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी आसानी से रन नहीं बनाने दिया। स्कॉटलैंड इस स्कोर में ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर तक लेकर गई। अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 5 रन की दरकार थी। स्कॉटलैंड के गेंदबाज ब्राड व्हील ने ओवर डाला। पहली दो गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिम डेविड और मैथिव वेड ने 3 रन बटोरे। इसके बाद टिम डेविड ने ऑफ पर फुल डिलीवरी शॉट खेली और स्कॉटलैंड के फील्डर क्रिस सोले ने ये कैच छोड़ दिया। क्रिस सोले को इस गलती की सजा अगली ही गेंद पर मिल गई। टिम डेविड ने अगली गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड का सुपर-8 में पहुंचने का सपना टूट गया और इंग्लैंड को सुपर-8 में एंट्री मिल गई। मैच में अगर क्रिस सोले ने ये कैच पकड़ लिया होता तो अंतिम 3 गेंदों पर शायद कुछ उलटफेर भी हो सकता था।

अतिरिक्त रन भी लुटाए

स्कॉटलैंड की टीम ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन गेंदबाजी में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। स्कॉटलैंड ने अपनी गेंदबाजी के दौरान 11 अतिरिक्त रन भी लुटाए। इसमें 5 गेंद वाइड रही और लेग बाई से 6 रन ऑस्ट्रेलिया के खाते में गए। स्कॉटलैंड ने अगर ये रन बचाए होते तो वह आसानी के साथ मैच में बनी रहती और शायद उसे जीत हासिल हो जाती।

https://x.com/FlashCric/status/1802131190872502765

गेंदबाजों का प्रदर्शन

स्कॉटलैंड की टीम ने 180 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद गेंदबाजों ने भी टीम को अच्छी शुरुआत दी। पारी के दूसरे ओवर में टीम के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का विकेट और 6वें ओवर में मिचेल मार्श का विकेट लेकर स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को चिंता में डाल दिया। 8.2 ओवर में स्कॉटलैंड ने ग्लेन मैक्सवेल का भी विकेट ले लिया और ऑस्ट्रेलिया 60 रन के स्कोर पर अपना 3 विकेट गंवा बैठी। इसके बाद स्कॉटलैंड के गेंदबाज फीके साबित हुए। अगला विकेट पारी के 16वें ओवर में आया। इस दौरान ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने 44 गेंद पर 80 रन की साझेदारी की। स्कॉटलैंड की टीम इस साझेदारी को जल्दी तोड़ देती तो वह मैच में बड़ा उलटफेर कर सकती थी।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।