नालंदा के भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान में डॉक्टर की पिटाई के विरोध में कल बंद रहेंगे जिले के सभी अस्पताल

NalandaBiharNational

नालंदा जिले के पावापुरी स्थित भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान में एक डॉक्टर पर हुए हमले के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने कल 6 जून को बिहारशरीफ में एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। जिससे मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है।

आईएमए बिहारशरीफ के अध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र प्रसाद ने प्रेस वार्ता में कहा कि हड़ताल का मकसद दोषियों की गिरफ्तारी और अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करना है। उन्होंने कहा की हम चाहते हैं कि प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले और त्वरित कार्रवाई करे।

वहीं आईएमए बिहारशरीफ के सचिव डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि हड़ताल के दौरान सभी निजी क्लीनिक में इमरजेंसी और ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि छात्रों की मांग है कि मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत आरोपियों पर कार्रवाई की जाए और अस्पताल में सुरक्षा बढ़ाई जाए।

यह घटना 1 जून को हुई थी, जब एक डॉक्टर पर कुछ लोगों ने कथित तौर पर हमला कर दिया था। इस घटना के बाद से डॉक्टरों में काफी रोष है और वे सुरक्षा के लिए बेहतर उपायों की मांग कर रहे हैं। हड़ताल का असर बिहारशरीफ और आसपास के इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ सकता है। मौके पर डॉ सुनील कुमार, डॉक्टर कुमार अमरदीप नारायण, डॉक्टर इंद्रजीत कुमार, डॉ अभिषेक कुमार मौजूद थे।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।