AAP सांसद संजय सिंह का बड़ा बयान, कहा…..RSS और BJP में लड़ाई चल रही, मां बेटे का भी झगड़ा हो गया

NationalPoliticsTrendingViral News

नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने और सांसदों के मंत्री पद की शपथ के बाद अब विभागों का बंटवारा हो गया है. धीरें-धीरे सभी मंत्री अपना कार्यभार संभाल रहे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद ने विभागों के बंटवारे को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि एनडीए के घटक दलों को झुनझुना मंत्रालय दिया गया है.

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, ”कल बीजेपी के नेतृत्व वाली तथाकथित NDA सरकार के मंत्रालय की घोषणा हुई. तथाकथित गठबंधन इसलिए कहा क्योंकि अभी भी इस सरकार को Modi:3.O कहा जा रहा है. NDA के घटक दलों का मंत्रालय देखें, तो न गृह मिला, न रक्षा, न वित्त, न विदेश, न वाणिज्य, न कृषि, न शिक्षा, न स्वास्थ्य, न दूरसंचार मिला, केवल झुनझुना मिला”.

संजय सिंह का बीजेपी पर हमला

आम आदमी पार्टी के नेता ने आगे कहा, ”यह पहला संकेत है. बीजेपी की जो कार्यशैली है, घटक दलों को समाप्त करना, उसकी शुरुआत हो गई है. जब ये लोग नवीन पटनायक के साथ थे तो उनके साथ कैसा बर्ताव किया? उद्धव ठाकरे का तीर कमान चुराया, शरद पवार की घड़ी चुरा ली. दस साल में इन्होंने पार्टियों को तोड़ा है. घटक दलों को अभी जैसे झुनझुना मंत्रालय दिया है, अब अगला चरण इन पार्टियों को ख़त्म करना होगा”.

उन्होंने ये भी कहा, ”अगर बीजेपी का स्पीकर बन गया तो तीन ख़तरा होगा- संविधान की धज्जियां उड़ाई जाएंगी, NDA के घटक दलों को तोड़कर बीजेपी के साथ मिलाया जाएगा और कोई भी मनमाना बिल सरकार लेकर आएगी और विपक्ष के सवाल उठाने पर उसे मार्शल से बाहर फिंकवाया जाएगा.

मोहन भागवत को लेकर क्या बोले संजय सिंह?

आप नेता संजय सिंह ने कहा, ”मोहन भागवत का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि मणिपुर एक साल से शांति की राह देख रहा है. संसद में मैंने भी यही सवाल उठाया था, जब मुझे सस्पेंड कर दिया गया. यह साफ़ संकेत है कि RSS और BJP में लड़ाई चल रही है. चुनाव के दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने कहा था कि पार्टी को RSS की ज़रूरत नहीं है. बीजेपी वाले कहते थे कि RSS मातृ संस्था है. आज तो मां बेटे का भी झगड़ा हो गया. मोहन भागवत कह रहे हैं कि प्रतिपक्ष का भी सम्मान करना चाहिए”.

जीतनराम मांझी के बयान पर क्या बोले?

उन्होंने आगे कहा, ”जेडीयू और पूरे प्रदेश को उम्मीद थी कि रेल मंत्रालय बिहार को मिलेगा. लेकिन उन्हें मछली मंत्रालय दे दिया. एक गठबंधन सहयोगी को जहाज मंत्रालय दिया है, लेकिन उसमें है क्या बचा हुआ अब. सब तो पहले ही उन्होंने अपने दोस्तों को दे दिया है. जीतनराम माँझी ने कहा कोई काम छोटा-बड़ा नहीं होता. इस पर आप नेता ने कहा, ”मांझी जी कह रहे हैं कि कोई काम छोटा बड़ा नहीं होता तो अमित शाह बन जाएं मत्स्य मंत्री और ललन सिंह को गृह मंत्री बना दें.

हरियाणा में कांग्रेस का AAP के साथ गठबंधन न करने के भूपिंदर सिंह हुड्डा के बयान पर उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय संयोजक, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल अभी जेल में हैं, जल्द ही उन्हें कोर्ट से राहत मिलेगी, वे बाहर आयेंगे फिर इस पर विस्तार से बात करेंगे.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।