समस्तीपुर के स्कूल में मिड-डे मील खाने से 100 छात्राएं बीमार, सदर अस्पताल में हो गया अफरा-तफरी का माहौल

समस्तीपुर के स्कूल में मिड-डे मील खाने से 100 छात्राएं बीमार, सदर अस्पताल में हो गया अफरा-तफरी का माहौल

SamastipurTrending
Google news

समस्तीपुर जिले के उजियारपुर प्रखंड के चाँदचौर स्थित कन्या मध्य विद्यालय के 100 बच्चे शनिवार को एमडीएम खाने के बाद बीमार हो गए। पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद सभी बच्चों को सदर अस्पताल लाया गया।

बच्चों का उपचार करने वाले डॉक्टर पीडी शर्मा ने कहा कि कुछ बच्चों में फूड प्वाईजनिंग की समस्या थी। हालांकि अब सभी बच्चे ठीक हैं। सभी खतरे से बाहर हैं। अभी बच्चों को स्क्रीनिंग के लिए सदर अस्पताल में रखा गया है। बच्चों को ओआरएस आदि दिया गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि दोपहर बच्चों ने स्कूल में एनजीओ द्वारा सप्लाई एमडीएम खाकर घर चले गए। कुछ देर बाद कुछ बच्चों ने पेट दर्द और उल्टी की शिकायत की। अभिभावकों के द्वारा पूछे जाने के बाद बच्चों ने बताया कि स्कूल का खाना खाने के बाद ही उन्हें ऐसा हो रहा है। सभी बच्चे यही बात कह रहे थे। बच्चों की यह बात सुनकार सभी अभिभावक स्कूल पहुंच कर एमडीएम की जांच करने लगे।

ग्रामीणों ने बताया कि जांच के दौरान भोजन में लाल कपड़ा में टैबलेट जैसे कुछ मिला। जब उस लाल कपड़े को खोला गया तो सभी सन्न रह गये। ग्रामीणों के अनुसार वह सल्फास था। चांद चौर मथुरापुर की शीला कुमारी ने बताया कि उनके तीन बच्चे हैं। मनिशा, अंकित व आंचल एमडीएम खाकर घर लौटे तो पेट दर्द और उल्टी होने लगा।

यह बात लगभग सौ छात्र छात्राओं के साथ हुई। परिजनों ने आननफानन में सभी को सदर अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल सभी का इलाज चल रहा है। चिकित्सकों का कहना है कि अब सभी ठीक हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।