साहेबगंज के BJP विधायक पर प्राथमिकी, रोड शो में पैसे बांटने का आरोप

BiharPolitics
Google news

साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र में एनडीए उम्मीदवार वीणा देवी के चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो में विधायक राजू कुमार सिंह के द्वारा रुपये बांटने के आरोप में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। राजद उम्मीदवार विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला की शिकायत के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर यह प्राथमिकी कराई गई है।

इसके लिए साहेबगंज के बीडीओ ने थाने में आवेदन दिया है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का मामला बताया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि मामला संज्ञान में आया था। राजद उम्मीदवार की ओर से उन्हें आवेदन देकर इसकी शिकायत की गई थी।

24 05 2024 raju kumar singh 23724540 191532815 m

उन्होंने इस मामले से प्रेक्षक को भी अवगत करा दिया था। इसके बाद साहेबगंज बीडीओ को प्राथमिकी कराने का आदेश दिया गया था। बीडीओ के बयान पर ही आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए मामला दर्ज हुआ है। अब आगे इसमें पुलिस जांच कर कार्रवाई करेगी।

विधायक से पूछताछ करेगी पुलिस

बताया गया कि विधायक से भी पुलिस इस मामले में पूछताछ कर सकती है। उनका भी बयान लिया जाएगा। पुलिस यह जानना चाहेगी कि प्रसारित वीडियो में रुपये बांटते हुए जो दिख रहे हैं, उसमें कितनी सच्चाई है और किस परिस्थिति में रुपये बांटे गए थे। इन सभी बिंदुओं को समेटती हुए जांच आगे बढ़ेगी।

विदित हो कि पिछले दिनों साहेबगंज विधायक राजू कुमार सिंह चुनाव प्रचार के दौरान वाहन पर सवार थे। उनके अगल-बगल में कई समर्थक भी थे। इसी दौरान वह अपनी जेब से रुपये निकालकर वाहन के नीचे एक व्यक्ति को देते हैं। किसी ने इसका वीडियो बनाकर इसे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया।

इस मामले में साहेबगंज विधायक राजू कुमार सिंह ने कहा कि रोड शो के दौरान पानी लाने के लिए कार्यकर्ता को पैसे दिए थे। गंदी राजनीति के तहत इसे रुपये बांटने की बात कही जा रही। दूसरी ओर कट्टा लेकर चलने की बात कहने वाले का वीडियो प्रसारित होने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।