मोदी कैबिनेट : गिरिराज सिंह कपड़ा और ललन सिंह पंचायती राज मंत्री

BiharNationalPolitics
Google news

मोदी सरकार -3 में बिहार से बने आठ मंत्रियों के बीच मंत्रालयों का बंटवारा कर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने आठ मंत्रियों के बीच 10 अहम मंत्रालय दिए हैं। कैबिनेट मंत्रियों में गिरिराज सिंह को कपड़ा तो राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को पंचायती राज के अलावा मत्स्य, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं जीतन राम मांझी को सूक्ष्म, लघु उद्योग एवं मध्यम उद्योग मंत्री बनाया गया है। चिराग पासवान को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नित्यानंद राय को एक बार फिर गृह मंत्रालय में राज्यमंत्री बनाया गया है।

रविवार को शपथ लेने के 24 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया। मोदी-2 में बिहार से शामिल रहे दो मंत्रियों में गिरिराज सिंह को इस बार कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पिछली बार वे ग्रामीण विकास मंत्री थे। वहीं नित्यानंद राय को एक बार फिर गृह राज्यमंत्री की कमान सौंपी गई है। पिछली बार भी वे गृह राज्यमंत्री ही थे। मोदी सरकार में पहली बार शामिल छह मंत्रियों में जीतन राम मांझी को एमएसएमई की जिम्मेदारी दी गई है। जदयू के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को दो अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गई है।

 

चिराग पासवान को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। इसके पहले यह मंत्रालय उनके चाचा पशुपति कुमार पारस के पास था। तीन अन्य राज्यमंत्रियों में रामनाथ ठाकुर को किसान और कृषि कल्याण महकमा दिया गया है। सतीश चंद्र दूबे को कोयला और खान भूतत्व तो डॉ. राजभूषण चौधरी को जलशक्ति मंत्रालय का राज्यमंत्री बनाया गया है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।