भागलपुर : पत्नी की हत्या मामले में पति ने किया सरेंडर

CrimeBhagalpur
Google news

भागलपुर : जोगसर थाना क्षेत्र में पिछले साल नवविवाहिता सोनाली की दहेज हत्या मामले में उसके आरोपी पति नितिन कुमार साह ने सोमवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सीजेएम की अदालत ने सरेंडर करने के उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हाल ही में आरोपी नितिन के विरुद्ध कुर्की का आदेश कोर्ट से जारी किया गया था। जोगसर थानेदार का कहना है कि कुर्की जब्ती के डर से उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। मृतका के पिता इंसाफ के लिए लगातार लड़ रहे थे।

एक साल तक पिता न्याय के लिए लड़ते रहे मृतका के पिता संजीव कुमार साहा ने बताया कि पिछले साल 31 मई को जोगसर के रहने वाले नितिन साह सेबेटी की शादी की थी। शादी के 15 दिन बाद ही उनकी बेटी की दहेज के लिए गला घोंटकर हत्या कर दी गई और उसके शव को फंदे से लटका दिया गया, ताकि उसे आत्महत्या बताया जा सके। पुलिस की लापरवाही से परेशान मृतका के पिता ने हिम्मत नहीं हारी और न्याय के लिए पुलिस अधिकारी और कोर्ट की दौड़ लगाते रहे। मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर के रहने वाले संजीव साहा ने बताया कि बेटी की हत्या का आरोप लगाया था और जोगसर थाना केस दर्ज कराने पहुंचे तो थानेदार ने वहां से भगा दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या की बात आ गई पर पुलिस ने रिपोर्ट परिजनों को दिखाना और उसके बारे में बताना उचित नहीं समझा।

संजीव बेटी को इंसाफ दिलाने को कोर्ट पहुंचे। उन्होंने पिछले साल आठ अगस्त को सीजेएम की अदालत में नालसीवाद किया। कोर्ट के आदेश पर 22 अगस्त को जोगसर थाने में केस दर्ज किया गया। इस लापरवाही और मनमानी को देखते हुए डीआईजी विवेकानंद ने तत्कालीन जोगसर थानेदार इंस्पेक्टर रंजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया था।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।