भागलपुर : ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की ज़मीन देखने गोराडीह पहुंचे एमएलसी राजवर्धन आज़ाद

Bhagalpur
Google news

भागलपुर में वर्षों से ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा की डिमांड हो रही है चुनाव पूर्व कैबिनेट में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का प्रस्ताव पास हुआ है जिलाधिकारी ने 692 एकड़ जमीन चयन कर रिपोर्ट बिहार सरकार को भेजा है। 692 एकड़ में से 284 एकड़ जमीन गौशाला और बिहार सरकार की है इसके बाद कि 408 एकड़ जमीन आम लोगों की है। गोराडीह के मोहनपुर पंचायत के पुन्नख मौजा, सरकार अमानत मौजा, खरवा मौजा , चौमुख मौजा की जमीन चिन्हित की गई है।

यहाँ के सैकड़ों लोगों का आरोप है कि गौशाला के बाद उनकी जमीन चयन की गई है किसी से बात नहीं कि गई है जिस खेत को चयन कर लिया गया है उसमें तीन तीन फसल उपजते हैं हमलोग भूमिहीन हो जाएंगे सरकार मोहनपुर मौजा की जमीन को चिन्हित कर वहां पर एयरपोर्ट बनाये हम ग्रामीण एयरपोर्ट चाहते हैं हवाई सेवा चाहते हैं लेकिन नियम संगत रूप से जमीन लिया जाए। वहीं इन लोगों से एमएलसी राजवर्धन आज़ाद ने मुलाकात की उनकी समस्याओं को सुना।

एमएलसी ने कहा कि मुख्यमंत्री से बात हुई है जिलाधिकारी से बात हुई है जिनकी जमीन जाएगी जमीन की स्थिति क्या है उसके मुआवजा का क्या है यह बात हुई है आगे इसके लिए जो करना होगा करेंगे आने वाले दो साल में एयरपोर्ट बन जाना चाहिए। यह मुद्दा इस बार हवा हवाई नहीं रहेगा।

बता दें कि सिल्क सिटी भागलपुर में सिल्क को बढ़ावा देने के लिए ,यहां के जीआई टैग प्राप्त उत्पाद जर्दालु आम और कतरनी धान के आयात के लिए इसके बाजार के लिए , प्राचीन विक्रमशिला विश्वविद्यालय, अजगैबीनाथ धाम के लिए , बेहतर व्यापार के लिए हवाई सेवा की दरकार है। पुराने हवाई अड्डा से हवाई सेवा शुरू नहीं हो सकती है इसको लेकर लगातार ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की मांग की जा रही थी वर्षों बाद जमीन चयन हुआ है अब देखना शेष है कब तक यहां से हवाई सेवा की शुरुआत होती है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।