बिहार : गया-कोडरमा के बीच पटरी पर मिला बम,बड़ा हादसा टला

RailwaysBiharGaya
Google news

बिहार : गया-कोडरमा रेल सेक्शन के यदुग्राम-बसकटवा स्टेशनों के बीच मंगलवार की दोपहर रेलवे ट्रैक से केन बम बरामद होने से अफरातफरी मच गई। डाउन लाइन में पटरी के नीचे केन बम रखा हुआ था।

सुरक्षा के ख्याल से दोनों लाइनों पर करीब ढाई घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहा। एसएसबी के बम निरोधक दस्ता की टीम रात करीब साढ़े नौ बजे मौके पर पहुंची। रात दस बजे बम को डिफ्यूज किया गया। अधिकारियों के मुताबिक यदि किसी ट्रेन के गुजरने वक्त यह विस्फोट करता तो हादसा हो सकता था। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र ने बताया कि बम रखने के मामले की जांच कराई जाएगी।

रेलकर्मियों ने रेलवे ट्रैक से बम को निकाल दूर फेंका

गया-कोडरमा रेल सेक्शन के यदुग्राम-बसकटवा स्टेशनों के बीच मंगलवार की दोपहर रेलवे ट्रैक से केन बम बरामद होने से अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते पीडब्ल्यूआई और टीआरडी कर्मी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। रेल कर्मियों ने साहस दिखाते हुए रेल पटरी के नीचे प्लांट किये केन बम को निकाल कर रेल लाइन से करीब 30 मीटर दूर फेंक दिया। इसके बाद इसकी सूचना रेल कंट्रोल को दी गई। शाम करीब 535 बजे ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया गया।

आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि एसएसबी के बम निरोधक दस्ता व डॉग स्क्वायड की टीम रात करीब साढ़े नौ बजे मौके पर पहुंची और केन बम की जांच की। इसके बाद करीब दस बजे बम निरोधक दस्ता टीम ने बम को डिफ्यूज किया। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र ने बताया कि इसमें रेलवे को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। बम रखने के मामले की जांच कराई जाएगी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।