• Fri. Jul 30th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

साइकिल चला कर 20min में 9km दूर पहुंचा Zomato Boy, भावुक शख्स ने बाइक गिफ्ट कर दी

ByRajkumar Raju

Jun 20, 2021

डिलीवरी ब्वॉय के काम की चुनौतियों को समझना सबसे जरूरी है. कई बार हम उनकी मुश्किलों को नहीं समझ पाते हैं. लेकिन, हैदराबाद का एक उदाहरण आपको ये बताता है कि किस तरह हमें डिलीवरी ब्वॉय के साथ व्यवहार करना चाहिए. रॉबिन मुकेश हैदराबाद के किंग कोटी में रहते हैं. उन्होंने जोमैटो से एक ऑर्डर मंगाया. 20 मिनट बाद ही मुकेश अपने दरवाजे पर ऑर्डर लेने के लिए पहुंच गए. उनका डिलीवरी एजेंट मोहम्मद अकील अहमद वहां खड़ा था.

zomato

मुकेश ने अपना ऑर्डर ले लिया और उसके बाद वह महमद को देखें तो आश्चर्य में पड़ गए. अहमद बाइक से नहीं, बल्कि साइकिल से ऑर्डर देने आए थे. उन्हें महसूस हुआ कि अहमद ने 9 किमी का रास्ता 20 मिनट में तय किया है.मुकेश ने अहमद की एक फोटो क्लिक कर ली और फेसबुक पर शेयर कर दी.

इस पोस्ट पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आई.  कई लोग मदद के लिए आगे आएं. पॉजिटिव रिस्पॉन्स देखते हुए मुकेश ने फंड जुटाने का प्लान किया और बाइक खरीदने की रूप रेखा तैयार की. 60 हजार बजट बना और लोगों ने 73370 रुपये डोनेट कर दिए.

द न्यूज मिनट से बात करते हुए मुकेश कहते हैं, जो पैसे मिले उससे TVS XL बाइक खरीद कर अहमद को दे दिया गया. बाइक का खर्च 65 हजार के करीब आया. अकील को एक-दो दिन में बाइक मिल जाएगी. उनके लिए हेलमेट और रेनकोट भी खरीद रहे हैं. हम उन्हें कॉलेज फीस के लिए बाकी पैसे दे देंगे.