• Sat. May 21st, 2022

JDU को बिहार में नंबर 1 बनाएंगे, नीतीश का मिला बैकअप: उपेंद्र कुशवाहा

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के साथ ही पार्टी के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पूरे एक्शन में नजर आ रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने आज से अपना बिहार दौरा शुरू कर दिया है. कुशवाहा की इस यात्रा के पीछे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूरा बैकअप है. नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार यात्रा करने निकले कुशवाहा में संकल्प लिया है कि वह जनता दल युनाइटेड को एक बार फिर बिहार में नंबर वन पार्टी बनाएंगे.

सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार ने पार्टी के तमाम जिलों के साथियों को दिशा निर्देश से भिजवा दिया है कि कुशवाहा का पूरा साथ दें. राजनीतिक गलियारे में लगातार चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा को अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है. पार्टी के एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत पर चलती है और अगर ऐसे में आरसीपी सिंह केंद्र में मंत्री बन गए हैं तो जाहिर है कि नेतृत्व में बदलाव हो सकता है. हालांकि खुद कुशवाहा और पार्टी के दूसरे नेता इस बात को खारिज कर रहे हैं.

बुधवार को मोदी कैबिनेट के विस्तार के बाद बिहार में सबसे ज्यादा सियासी पारा चढ़ा है. जेडीयू के कोटे से एकमात्र राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद जदयू के अंदरखाने में खलबली मची हुई है. पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा आज से बिहार यात्रा पर निकले हैं.

शनिवार को बिहार यात्रा पर निकले उपेंद्र कुशवाहा शनिवार को पश्चिम चंपारण पहुंचे. वाल्मीकिनगर से यात्रा की शुरुआत करने के बाद उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत की. पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू बिहार में फिर से सबसे बड़ी पार्टी बनेगी. आरजेडी और कांग्रेस दरक रही है. कांग्रेस और राजद में भी अंदरूनी कलह है. ये हमारे लिए शुभ है. सभी लोग संपर्क में है.

कुशवाहा ने कहा कि वह बिहार का दौरा कर सरकार की योजनाओं का हाल जानेंगे. नीतीश को मजबूत करना ही उनका मकसद है. जेडीयू समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है. हम सभी को एकसाथ जोड़कर चलेंगे. पार्टी के बेस को मजबूत करना है. किसी जाती विशेष को एड्रेस करने हम नहीं निकले हैं.