विश्व कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की संभावना

विश्व कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की संभावना

CricketNationalTOP NEWS
Google news

DESK : विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को लगातार आठवीं बार शिकस्त दी थी। अब विश्व कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की संभावना बनती दिख रही है। बीते रविवार को भारत ने साउथ अफ्रीका को एकतरफा मुकाबले में 243 रनों से शिकस्त देकर यह निश्चित कर लिया कि विश्व कप में अंक तालिका में वह शीर्ष पर रहेगी और सेमीफाइनल में उसका मुकाबला चौथे स्थान पर रहनेवाली टीम से होगा। लेकिन, अभी तक यह तय नहीं है कि चौथे स्थान पर कौन सी टीम होगी

अभी तक टीमों की जो स्थिति है उसके अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पहुंचने की संभावना है। ऐसे में अंक तालिका में नंबर दो और नंबर तीन के बीच मुकाबला होना है। संभावना है कि एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया फाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है।

लेकिन मुश्किल मुकाबला पहले सेमीफाइनल को लेकर है, जो कि मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेला जाएगा. यह सेमीफाइनल 15 नवंबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। यहां भारत से मुकाबले के लिए तीन टीमों के बीच लड़ाई है। जिसमें पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के साथ सभी को हैरान करनेवाली अफगानिस्तान की टीम शामिल है। अभी प्वाइंटस टेबल पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान ने आठ-आठ मैच खेल लिए हैं और दोनों के पास आठ-आठ अंक हैं। हालांकि बेहतर रन रेट के कारण न्यूजीलैड नंबर चार पर है। जबकि पाकिस्तान पांचवे स्थान पर है और दोनों टीमें अपने अगले मैच को किसी भी स्थिति में जीतना चाहेगी। न्यूजीलैंड को अपना आखिरी ग्रुप मैच श्रीलंका से 9 नवंबर को बेंगलुरु में खेलना है, जबकि पाकिस्तान अपना अंतिम मैच विश्व कप से बाहर हो चुकी इंग्लैंड के साथ खेलेगी। यह मैच 12 नवंबर को खेला जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान को अभी दो मैच खेलने हैं. जिसमें एक मैच ऑस्ट्रेलिया और दूसरा मैच दक्षिण अफ्रीका से खेलने हैं। जिसमें किसी प्रकार की उलटफेर न सिर्फ न्यूजीलैंड, बल्कि पाकिस्तान का भी सारा समीकरण बिगाड़ सकती है। बता दें कि अफगानिस्तान अब तक 3 बड़े उलटफेर कर चुकी है. उसने इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया है

पाकिस्तान की असली परेशानी न्यूजीलैंड है। जिन्हें अंतिम मुकाबला श्रीलंका से है। अपने पिछले चारों मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड किसी भी कीमत पर यह मैच हारना नहीं चाहेगी। जबकि पाकिस्तान चाहेगा कि श्रीलंका यह मैच जीत जाए। हालांकि पाकिस्तान को यह फायदा भी है कि लीग राउंड का अंतिम मैच उन्हें खेलना है और उनके पास कितने रन रेट की आवश्यकता है, इसकी जानकारी होगी और इस आधार पर अपनी प्लानिंग कर सकेंगे।

 

न्यूजीलैंड से बदला लेने का मौका

 

अगर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचती है तो भारत के पास यह मौका होगा कि 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले सकें। उस सेमीफाइनल में मिली हार का जख्म आज भी टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों में ताजा है। इस बार वह नहीं चाहेंगे कि न्यूजीलैंड के सामने फिर किसी प्रकार की चूक दोहराई जाए।

Satyavrat Singh

I am satyavrat Singh news reporter of vob from Munger Bihar.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।