लॉकडाउन के बाद पहली बार भागलपुर पहुँची विक्रमशिला एक्सप्रेस

लॉकडाउन के बाद से बंद विक्रमशिला दिल्ली से पहली बार भागलपुर आयी । ट्रेन में अप और डाउन दोनों तरफ से सीट फुल रही । कई लोग काफी खुश दिखे । कोई कई महीने बाद अपने घर पहुंच रहे थेतो कोई एक साल बाद भी पहुंचे । यह ट्रेन समय से पांच मिनट पहले पहुंची । 12 सितंबर को भागलपुर से आनंदविहार के लिए विक्रमशिला ट्रेन चली तो सभी सीटेंफुल थीं । सोमवार को पांच महीने 20 दिन बार दिल्ली से आई विक्रमशिला एक्सप्रेस की भी सीटें फुल थी ।

यात्री जब भागलपुर पहुंचे तो प्लेटफार्म एक के प्रवेश द्वारा पर पुलिस खड़ी थी । किसी को अंदर नहीं जाने दे रही थी । बाहर लोग अपने परिजनों को लेने आए थे । दिल्ली से आने वाले लोगों को जिस तरह सामाजिक दूरी बनानी चाहिए थी वह नहीं था ।

महीनों बाद परिजनों से मिलने को बेताब थे

हाउसिंग कॉलोनी के आशीष कुमार दिल्ली से करीब 10 महीने बाद घर लौटे थे । कहा कि वह वहां पढ़ते हैं लेकिन लॉकडाडन में दिल्ली में फंस गए थे । अब माता – पिता से भेंट होगी । वहीं रोहित ने कहा कि वह भी गुडगांव में सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं । वह करीब एक साल बाद घर लौट रहे हैं । काफी खुश हैं कि परिवार से कई महीने बाद मुलाकात होगी और बच्चों के साथ समय बिता सकेंगे । रिचा शर्मा ने कहा कि वे लोग दिल्ली में काफी दबाव में थीं । भागलपुर आने के बाद थोड़ी राहत मिली है ।

Leave a Reply