• Fri. Jul 30th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

बिहार में अनलॉक 3 की गाइडलाइन जारी, संध्या 7 बजे तक खुलेंगी दुकाने

बिहार में अनलॉक-3 को लेकर CM नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है। बिहार में अब सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिस 100% उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे। दुकानें भी अब शाम में 6 बजे की जगह 7 बजे तक खुलेंगी। नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। बिहार के सभी पार्कों को भी अब सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। यह छूट फिलहाल 23 जून से 6 जुलाई तक रहेगी। CM ने कहा कि अभी भी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इससे पहले आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग हुई। अब शाम 6:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस कर अनलॉक की गाइडलाइन का ऐलान किया जाएगा।

जिलों से फीडबैक लिया जा चुका है

अनलॉक 3 को लेकर राज्य के मुख्य सचिव और गृह सचिव के स्तर पर जिलों से फीडबैक लिया जा चुका है। सरकार ने पहले अनलॉक 1 को एक हफ्ते, अनलॉक-2 को एक हफ्ते और अब अनलॉक-3 की तरफ कदम बढ़ाने का फैसला किया है। अब सबको इस बात का इंतजार है कि नीतीश सरकार 23 जून से शुरू होने वाले अनलॉक 3 के लिए कौन सी गाइडलाइन जारी करती है।

कोरोना के केस घट रहे हैं

बिहार में कोरोना संक्रमण के केस पिछले 5 दिनों से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 294 लोग संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, पटना में संक्रमण के कुछ केस पिछले दिनों से बड़े हैं। पटना में ताजा 48 केस पाए गए हैं। वहीं, एक्टिव केसों की संख्या 3188 रह गई है। बिहार में रिकवरी रेट 98.23% हो गई है।