• Sat. May 21st, 2022

उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर हमला, कहा- दाऊद को भी रातों रात संत बना सकते हैं वो

ByShailesh Kumar

May 15, 2022

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार शाम मुंबई में एक मेगा रैली में अपने संबोधन के दौरान बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि अगर गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम भी बीजेपी में शामिल हो जाता है तो उसे रातों-रात संत बना दिया जाएगा।

दरअसल, इस हफ्ते की शुरुआत में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों पर मुंबई में 20 स्थानों पर छापेमारी की थी। शनिवार शाम एक मेगा रैली में अपने भाषण के दौरान उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर हमला दाऊद इब्राहिम की टिप्पणी तक सीमित नहीं था। उन्होंने देश में महंगाई को लेकर भी पार्टी पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, “मोदी जी ने राशन दिया है लेकिन क्या हम कच्चा खाएं? जब सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं तो कैसे पकाएं? कोई महंगाई की बात नहीं कर रहा है। देखिए श्रीलंका में क्या हो रहा है और वहां से सबक लें।” उन्होंने कहा, “अटल बिहारी वाजपेयी एक बार बैलगाड़ी में संसद गए थे क्योंकि ईंधन की दर सात पैसे बढ़ गई थी। अब ईंधन की दरों को देखें। भाजपा वैसी नहीं है जैसी अटल बिहारी वाजपेयी के समय थी।”

हिंदुत्व अब गदाधारी
शिवसेना का हिंदुत्व बीजेपी से बेहतर है, इस पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, “कुछ नकली हिंदुत्ववादी हमारे देश को गुमराह कर रहे हैं। बालासाहेब ठाकरे ने हमें सिखाया कि हमें ऐसे हिंदुओं की जरूरत नहीं है जो मंदिरों में घंटी बजाते हैं। हमें ऐसे हिंदू चाहिए जो आतंकवादियों को मार सकें। हमें बताएं, आपने हिंदुत्व के लिए क्या किया है? आपने बाबरी को भी नहीं ढहाया है। यह हमारे शिवसैनिकों ने किया था … हमारी रगों में भगवा खून है। हमें चुनौती देने की कोशिश मत करो।” उन्होंने कहा आज हिन्दुत्व गदाधारी बन गई है। जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या पर कहा कि क्या अब वहां जाकर हनुमान चालीसा पढ़ोगे।