Chhath Puja को लेकर दिल्ली पुलिस की Traffic Advisory, कई सड़कों के रूट को इग्नोर करने की सलाह

Chhath Puja को लेकर दिल्ली पुलिस की Traffic Advisory, कई सड़कों के रूट को इग्नोर करने की सलाह

DelhiNationalTOP NEWS
Google news

देश भर के कई राज्यों में छठ पूजा को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। उत्तर प्रदेश, बिहार समेत दिल्ली में छठ पर्व को बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाता है। बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो यहां के कई इलाकों में छठ पर्व को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। ऐसे में सरकार की ओर से भी सख्ती बरती जाती है जिससे आम जानता को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

हाल ही में सरकार ने दिल्ली में 19 नवंबर 2023, छठ पर्व के अवसर को लेकर ड्राई डे की घोषणा की है। जबकि, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से भी एडवाइजरी जारी कर दी गई है। ऐसे में 19 नवंबर से 20 नवंबर 2023 के बीच किन रास्तों पर निकलना सही रहेगा और किन रास्तों पर नहीं इसे लेकर जानकारी दी गई है।

19 नवंबर और 20 नवंबर को कैसे करें यात्रा

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार लोगों को मेट्रो में यात्रा करने की सलाह दी गई है। पुलिस का कहना है कि 19 नवंबर की शाम और 20 नवंबर की सुबह लोगों को दिल्ली की कुछ सड़कों पर जाम मिल सकता है। इससे बचने के लिए लोगों को मेट्रो में ट्रैवल करने का सुझाव दिया गया है।

इन सड़कों पर भीड़भाड़ की संभावना

प्रमुख तालाबों से सटी सड़कों पर 19 नवंबर की दोपहर/शाम और 20 नवंबर, 2023 की सुबह ट्रैफिक का सामान्य प्रवाह प्रभावित होने की संभावना है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जरूरत होने पर रूट में बदलाव किया जा सकता है।

साथ ही यात्रियों को छठ पूजा स्थलों से सटी सड़कों से बचने की सलाह भी दी गई है। उदाहरण के लिए आउटर रिंग रोड, पुराने वजीराबाद ब्रिज से आईटीओ, विकास मार्ग, पुश्ता रोड (खजूरी/शास्त्री पार्क), कालिंदी कुनी ब्रिज, जीटीके रोड, रोहतक रोड, पंखा तक जाने वाली सड़कों से बचें। रोड, नजफगढ़ रोड, एमबी रोड, मद आनंदमई मार्ग आदि सड़कों से बचने के लिए कहा गया है।

यहां जानें पर कोई प्रतिबंध नहीं 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा। हालांकि, लोगों को समय से पहले निकलने की सलाह दी गई है जिससे वो सड़क पर होने वाले जाम से बच सकें।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।