इस धाकड़ प्लेयर के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, ODI करियर पर लग गया दाग

WorldCricketSportsTOP NEWS
Google news

बांग्लादेश ने धमाकेदार अंदाज में अफगानिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इसी से बांग्लादेश को 2 अंक मिले और उसने सुपर-4 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं, अफगानिस्तान के लिए सुपर-4 में पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाफ बडे़ अंतर से जीत दर्ज करने होगी। बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान के एक स्टार प्लेयर के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में।

इस खिलाड़ी के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड 

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर गेंदबाज मुजीब उर रहमान गेंद और बल्ले से फ्लॉप रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने अपने 10 ओवर में 64 रन लुटाए और वह एक भी विकेट हासिल करने में सफल हो पाए। इसके अलावा वह बैटिंग करते हुए 4 रन बनाकर बांग्लादेशी गेंदबाज तस्कीन अहमद की गेंद पर आउट हो गए। 45वें ओवर की पहली गेंद तस्कीन अहमद ने फुल लेंथ फेंकी, मुजीब ने बड़ा शॉट खेला और गेंद 6 रन के लिए बाउंड्री के बाहर चली गई, लेकिन छक्का लगाते समय उनका पैर विकेट से टकरा गया और वह हिट विकेट होकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले वह पाकिस्तान के खिलाफ भी हिट विकेट आउट हुए थे। वनडे क्रिकेट के इतिहास में वह पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जो लगातार दो मैचों में हिट विकेट आउट हुआ हो।

बांग्लादेश को मिली जीत 

बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज और नजमुल हसन शांतो ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन शतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। हसन ने 112 रन और नजमुल ने 104 रन बनाए। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को जीतने के लिए 335 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 245 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इन गेंदबाजों ने किया कमाल 

बडे़ टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ओपनर रहमानउल्लाह गुरबाज 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इब्राहिम जादरान (75 रन) और हसमतउल्लाह शाहिदी (51 रन) ने अर्धशतक लगाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंत में राशिद खान ने 15 गेंदों में 24 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट तस्कीन अहमद ने चटकाए। उन्होंने 4 विकेट हासिल किए। वहीं, शोरीफुल इस्लाम ने 3 विकेट, हसन महमुद ने 1 विकेट चटकाया।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।