भारत के इन खिलाड़ी ने मैच में बनाए विरोधी टीम से ज्यादा रन, विराट कोहली ने 3 बार किया ये कारनामा

TOP NEWSCricketNationalSportsTrendingViral NewsWorld Cup
Google news

क्रिकेट में ऐसा काफी कम बार ही देखने को मिला है कि कोई टीम इतने कम रन ऑलआउट हो जाती है कि वह विरोधी टीम की तरफ से सबसे अधिक रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज के स्कोर को भी पार नहीं कर पाती है। भारतीय टीम से बात की जाए तो इसमें विराट कोहली सबसे आगे दिखाई देते हैं, जिन्होंने तीन बार वनडे फॉर्मेट अपनी पारी में इतने रन बना दिए कि विरोधी टीम भी उसे पार करने में नाकाम रही है। वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की तरफ से अब तक काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और टीम सेमीफाइनल में भी अपनी जगह को पक्का कर कर चुकी है।

इन खिलाड़ियों ने बनाए एक मैच में विरोधी टीम से ज्यादा रन

भारतीय टीम की तरफ से पहली बार सचिन तेंदुलकर ने नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हुआ था, जब उनकी 152 रनों की पारी के मुकाबले नामीबिया की टीम मैच में सिर्फ 130 रन बनाकर सिमट गई। वहीं इसके बाद युवराज सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में 102 रन बनाए थे और टीम इंडिया के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश की टीम सिर्फ 76 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद रोहित शर्मा के नाम ये कारनामा 2 बार दर्ज है। इसमें श्रीलंका के खिलाफ मैच में जब रोहित ने 264 रनों की पारी खेली थी तो उस मैच में श्रीलंका सिर्फ 251 रन बनाकर सिमट गई। वहीं इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में रोहित ने 162 रन बनाए थे और विंडीज टीम सिर्फ 153 रन बनाकर सिमट गई थी। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ साल 2022 के आखिर में खेले गए वनडे मैच में ईशान किशन ने 210 रनों की पारी खेली थी,वहीं बांग्लादेश की टीम इस मैच में सिर्फ 182 रनों पर सिमट गई थी।

श्रीलंका के खिलाफ साल 2023 के में खेले गए वनडे मैच में विराट कोहली ने नाबाद 166 और शुभमन गिल ने 116 रनों की पारी खेली थी, तो वहीं श्रीलंका की टीम इस मैच में सिर्फ 73 रन बनाकर सिमट गई थी। इसके बाद वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ मैच भारतीय टीम की तरफ से गिल ने 92, कोहली ने 88 और श्रेयस अय्यर ने 82 रनों की पारी खेली थी, वहीं इस मैच में श्रीलंका की टीम सिर्फ 55 रन बनाकर सिमट गई थी। वर्ल्ड कप में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में कोहली ने जहां 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी, वहीं अफ्रीकी टीम सिर्फ 83 रन बनाकर सिमट गई थी।

विराट कोहली लिमिटेड ओवर्स में बने इस मामले में पहले खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ किंग विराट कोहली के बल्ले से शानदार 101 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली। वहीं इस मैच में वह वनडे में अपना 49वां शतक लगाने में भी कामयाब हो सके, जिसके बाद कोहली वर्ल्ड क्रिकेट में अब पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनके नाम लिमिटेड ओवर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।