• Fri. Jul 30th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

इन दो राज्यों में 25 और 26 जुलाई को होगी भारी बारिश, जानें

ByShailesh Kumar

Jul 22, 2021

मौसम विभाग ने देश के 2 राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 25 और 26 जुलाई को मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। 25 जुलाई को नैनीताल, चंपावत, पौड़ी और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 25 जुलाई के बाद बारिश में और तेजी आने के आसार बन रहे हैं। प्रदेशभर में 15 जुलाई से मानसून की भारी बारिश की रफ्तार मंद पड़ी हुई है। हालांकि कहीं-कही हो रही बारिश के बाद लोगों ने गर्मी से राहत भी महसूस की है। अब 25 और 26 जुलाई के बीच उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

आईएमडी ने अपने मौसम पूर्वानुमान बुलेटिन में कहा कि समुद्र के स्तर पर मानसून का पश्चिमी छोर थोड़ा दक्षिण की ओर बढ़ गया है लेकिन अभी भी अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में चलता है। 22 और 23 तारीख को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग भारी वर्षा के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है, जिसके इन क्षेत्रों में 25 और 26 जुलाई को भारी से बहुत भारी गिरने की संभावना है। यह सामान्य स्थिति में स्थानांतरित होने की संभावना है। अगले 3 दिनों के दौरान। इसका पूर्वी छोर अब अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में गिर रहा है। इसके प्रभाव में, 22 और 23 तारीख को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग भारी वर्षा के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

आईएमडी ने ट्वीट कर कहा है कि ‘इन क्षेत्रों में 25 और 26 जुलाई को अलग-अलग भारी से बहुत भारी गिरावट के साथ बारिश की गतिविधि में वृद्धि हुई है। आईएमडी ने अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा की भविष्यवाणी की है, इसके बाद 25-26 जुलाई को उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ बारिश की गतिविधि में वृद्धि हुई है।’