विधानसभा में हंगामा, CM और बिना किसी सदन के सदस्य रहे मंत्री के मौजूद रहने पर विपक्ष ने उठाया सवाल

बिहार विधानसभा में आज स्पीकर के लिए वोटिंग हो रही है. उससे पहले विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया है. विपक्ष वोटिंग के दौरान सीएम नीतीश कुमार और बिना किसी सदन के सदस्य रहे मंत्री के रहने पर विरोध कर रहा है. बेल में आकर हंगामा कर रहे हैं. मंत्री अशोक चौधरी, मुकेश सहनी भी नई सरकार में मंत्री हैं, लेकिन किसी सदन के सदस्य नहीं हैं.

प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि जो किसी सदन के सदस्य नहीं है वह वोट नहीं देंगे सीएम और मंत्री की हैसियत से बैठे हुए हैं,लेकिन विपक्ष का हंगामा जारी है. सीएम नीतीश कुमार और मंत्रियों को बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर हंगामा जारी है.

पूर्व विधानसभा स्पीकर विजय चौधरी ने भी हंगामा कर रहे सदस्यों को समझाया और कहा वह सीएम रहने की हैसियत से सीएम सदन में मौजूद रह सकते हैं. ऐसे पहले से चलता रहा है, लेकिन विपक्षी सदस्य मामने को तैयार नहीं है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि कैसे मंत्री अशोक चौधरी और मुकेश सहनी यहां पर बैठे हुए हैं. उनको बाहर करना चाहिए. नियमावली के तहत चुनाव होना चाहिए, लेकिन स्पीकर महोश्य आपके सामने जनादेश की चोरी हो रही है. जो सदन के सदस्य नहीं है वह सदन में मौजूद हैं. अगर नियम के साथ मतदान नहीं करना है तो हमलोगों को क्यों चुना गया. नियमावली को फाड़कर फेंक दिया जाए.

Leave a Reply