पटना सहित राज्य के 24 शहरों में पछुआ के प्रभाव से गिरा शहरों का पारा; न्यूनतम तापमान में आयी गिरावट

Alert
Google news

पटना सहित राज्य के 24 शहरों में पछुआ का प्रभाव बनने से न्यूनतम तापमान में कमी आई है। मौसम विभाग ने दो दिन पहले ही तापमान में गिरावट का पूर्वानुमान जारी किया था। सोमवार को पटना सहित राज्य के कई जिलों में बादलों के छंटने से धुंध में भी कमी आई।

पछुआ की कनकनी से सबसे ज्यादा तापमान में गिरावट किशनगंज में 4.5 डिग्री दर्ज की गई। पिछले तीन-चार दिनों में पश्चिमी विक्षोभ और उत्तर प्रदेश के आसपास चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से पटना सहित राज्य के अधिकतर जिलों में तापमान में बढ़ोतरी की प्रवृत्ति देखी गई थी। अब इसमें क्रमिक कमी आएगी।

रविवार से ही पछुआ का प्रसार बढ़ा है। शुष्क पछुआ और उत्तर पछुआ का प्रभाव अभी और बढ़ने वाला है। इसका सीधा असर न्यूनतम तापमान पर दिखेगा। अगले दो-तीन दिनों में एक दो जगहों पर पारा इस सीजन के सबसे न्यूनतम स्तर पर आ सकता है।

सुबह शाम ठंड की अनुभूति बढ़ेगी।

यहां न्यूनतम तापमान में आई कमी

किशनगंज में 4.5 डिग्री, कैमूर में 2.2 डिग्री, डेहरी में 3.2 डिग्री, औरंगाबाद 2.4 डिग्री, गया में 1.7 डिग्री, पटना में 1.8 डिग्री, वैशाली में 1.4 डिग्री, पूसा में 1.9 डिग्री, मोतिहारी में 1.3 डिग्री, भोजपुर में 0.8 डिग्री, पूर्णिया में 2.3 डिग्री, भागलपुर में 1.2 डिग्री, बांका में 1.7 डिग्री, जमुई में 2.9 डिग्री, बेगूसराय में 1.9 डिग्री न्यूनतम तापमान नीचे आया।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।