• Sun. Sep 26th, 2021

बारात लेकर पंहुचे दूल्हा निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस ने रास्ते से लौटा दी बारात

ByShailesh Kumar

Jul 29, 2021

यूपी से दूल्हा बारात लेकर अपनी दुल्हन को लेकर निकला था। दुल्हन के घर पर बारातियों का बेसब्री से इंतजार हो रहा था। दूल्हा बारातियों संग जैसे ही उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर पर पहुंचा तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की। जांच पड़ताल में पुलिस को कुछ ऐसा दिखा कि उसने मय दूल्हा के बारातियों को वापस लौटा दिया। इसकी जानकारी जब लड़की वालों को हुई तो वह भी मौके पर पहुंचे। हकीकत की जानकारी होते ही लड़की पक्ष भी वापस लौट गया।

कोरोना की जांच से खुद को पीछे हटाने में लगे लोग यूपी उत्तराखंड सीमा पर जांच के दायरे में फंस रहे हैं। गुरुवार को बार्डर पर अजीबो-गरीब मामला सामने आया। पीलीभीत से खटीमा जा रही बारात के लोगों की जब जांच की गई तो दूल्हा ही संक्रमित निकला। जानकारी होने पर खटीमा से युवती पक्ष के लोग पहुच गए। दूर से ही वर को देखकर सभी वापस लौट गए। अब 14 दिन बाद निकाह की रस्मों को निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद पूरा किया जाएगा।

पीलीभीत के गांव चंदोई से एक युवक की बारात गुरुवार को खटीमा के लिए रवाना हुई। बारात में करीब 40 लोग शामिल थे। बारात जब हल्दीघेरा पर पहुंची तो वहां पर उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही थी। पहले तो जुगाड़बाजी होती रही लेकिन बात न बनने पर जांच शुरू हुई। जांच में दूल्हा ही संक्रमित आ गया। रिपोर्ट को देखकर साथ आए लोगों में हड़कंप मच गया। दूल्हा के संक्रमित होने पर उसे वापस कर दिया गया। इस बात की जब युवती के घर सूचना गई तो सभी बार्डर पर आ गए। किसी भी दशा में बारात को प्रवेश नहीं दिया गया। अंत में युवती और अन्य लोग वहां से वापस चले गए। सत्रहमिल चौकी प्रभारी जगत सिंह शाही ने बताया कि दूल्हा संक्रमित निकला था और सभी को वापस भेज दिया गया। अब निगेटिव रिपोर्ट 14 दिन बाद आने पर ही एंट्री दी जाएगी।