फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से बह गया पुल, लोग बोले- हमें हो रही दिक्कत

फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से बह गया पुल, लोग बोले- हमें हो रही दिक्कत

NationalTOP NEWS
Google news

जम्मू कश्मीर के रामनगर जिले में फ्लैश फ्लड की घटना सामने आई है। यहां उधमपुर में फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से से एक पैदल पार करने वाला ब्रिज टूट गया है। बता दें कि अलग-अलग इलाकों में हुई बारिश के कारण फ्लैश फ्लड की यह घटना देखने को मिली है। इस मामले पर हल्का दनवल्त ग्राम पंचायत के सरपंच बलवान सिंह ने कहा कि 10 दिन पहले पैदल पार करने वाला यह ब्रिज फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से बह गया। पुल के क्षतिग्रस्त होने का सबसे बड़ा नुकसान छात्रों को हो रहा है क्योंकि वे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हम कई बार ब्रिज को रिपेयर करने की मांग कर चुके हैं।

बह गया पैदल पुल

एक ऐसी ही घटना जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में देखने को मिली है। यहां बादल फटने से कई घरों को नुकसान हुआ है। इसी कड़ी में प्रशासन द्वारा घरों में फंसे लोगों क निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहेल 28 जुलाई को डोडा जिले के कलजुगासर इलाके में बादल फटने के कारण भीषण बाढ़ में पैदल पुल बह गया। जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश की सीमा से सटे कलजुगासर गांव में बादल फट गया। इस कारण गांव के रास्त कट गए और आवागमन बाधित हो गया है।

प्रशासन करेगा हर संभव मदद

शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के तत्तापानी और संगलदान में भारी बारिश के कारण भूस्खलन भी देखने को मिला। इस भूस्खलन में 4 लोग घायल हो गए। यह घटना रामबन में घटी। प्रशासन ने इस बाबत कहा कि सभी कैदियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। प्रभावित परिवारों को तंबू मुहैया कराया जाएगा, साथ ही प्रशासन द्वारा हर संभव मदद किया जाएगा। बता दें कि उत्तर भारत में बीते दिनों खूब बारिश देखने को मिली। इसका सबसे ज्यादा बुरा प्रभाव हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में देखने को मिला जहां फ्लैश फ्लड और बादल के फटने से खूब तबाही आई थी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।