• Fri. Jul 30th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

तेजस्वी आगे तो तेज प्रताप पीछे, जानें बिहार के 10 दिग्गजों का हाल?

बिहार में वोटों की गिनती जारी है, तीन घंटे की गिनती के बाद शुरुआती रुझानों से बिल्कुल अलग पिक्चर उभर कर आयी है. शुरुआती एक घंटे में महागठबंधन आगे चल रहा था तो फिर उसके बाद एनडीए ने बाजी पलट दी.

सुबह 10.56 मिनट के रुझानों के मुताबिक रुझानों में एनडीए बहुमत का आंकड़ा पार चुका है. वहीं महागठबंधन 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी भी सात सीटों पर आगे चल रही है.

इस सब के बिहार के दिग्गज उम्मीदवारों पर भी सबकी नजर बनी हुई है. एक एक वीआईपी उम्मीदवार अपनी जीत को आश्वस्त है लेकिन आंकड़े सच समाने ला रहे हैं. आपको बताते हैं बिहार चुनाव के 10 बड़े दिग्गजों का हाल, जानें कौन आगे और कौन पीछे?

  1. महागठबंधन की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव राघोपुर सीट से आगे चल रहे हैं. तेजस्वी यादव अभी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं.
  2. हसनपुर सीट पर तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव पीछे चल रहे हैं. राजनीतिक एक्सपर्ट के मुताबिक महागठबंधन की ‘लहर’ में भी तेज प्रताप का पीछे चलना हैरान करने वाला है. तेज प्रताप इस बार सीट बदल कर चुनाव लड़ रहे हैं.
  3. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी इमामगंज विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं. जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एनडीए में सहयोगी है.
  4. पटना साहिब से बीजेपी के कद्दावर नेता नंद किशोर यादव आगे चल रहे हैं. नंद किशोर यादव नीतीश सरकार में मंत्री में भी हैं. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए नंद किशोर यादव ने कहा था कि यह सीट मेरे पास थी और मेरे पास ही रहेगी.
  5. बिहार में एनडीए के एक और सहयोगी वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी सिमरी बख्तियारपुर सीट से आगे चल रहे हैं. वीआईपी पार्टी को बीजेपी ने अपने खाते से सीटें दी थीं.
  6. तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय परसा सीट से आगे चल रहे हैं. चंद्रिका राय जेडीयू की तरफ से मैदान में हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी एक रैली में भी तेज प्रताप की शादी का मुद्दा उठाया था.
  7. द पीपुल्स पार्टी की मुखिया और बिहार में नए तरह की राजनीति की पहल करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी चौधरी दो सीटों से चुनाव लड़ रही हैं. पुष्पम बांकीपुर और बिस्फी दोनों सीटों पर पीछे चल रही हैं. बांकीपुर सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी मैदान में हैं.
  8. सहरसा सीट की बात करें तो लवली आनंद बीजेपी के आलोक रंजन से करीब 6 हजार वोटों से पीछे छोड़ते नजर आ रहे हैं. लवली आनंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी हैं.
  9. फिल्म अभिनेत्री नेहा शर्मा के पिता अजीत शर्मा भागलपुर सीट से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस के अजीत शर्मा का मुकाबला बीजेपी के रोहित पांडे से है.
  10. मोकामा से बाहुबली नेता अनंत सिंह आगे चल रहे हैं. अनंत सिंह आरजेडी की तरफ से मैदान में हैं. अनंत सिंह बिहार चुनाव में सबसे ज्यादा आपराधिक केस वाले उम्मीदवार हैं. मोकामा सीट पर उनका पूरा दबदबा माना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *